पिछले आठ महीने में बेहतर बल्लेबाज बन गया हूं: धवन

नई दिल्ली

विश्व कप के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे शिखर धवन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण की तुलना में पिछले आठ महीने में वह बेहतर बल्लेबाज बन गए हैं।

धवन ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि पिछले दो साल में मेरे खेल में काफी बदलाव आया है लेकिन मैं स्वीकार करूंगा कि विश्व कप के बाद से पिछले आठ महीने में मैं बेहतर बल्लेबाज बन गया हूं। मैं विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों (412) रन के साथ पांचवें स्थान पर था।

उन्होंने कहा कि मैं लगातार अच्छे प्रदर्शन पर जोर दे रहा था और पिछले कुछ महीने में ऐसा कर सका हूं। अब मैं 2013 की तुलना में अपने खेल को बेहतर समझता हूं ।

वह बोले कि मुझे लगातार शतक जमाने की खुशी है लेकिन गाले टेस्ट में फ्रेक्चर के बाद दो टेस्ट नहीं खेल पाने का दुख भी है। उन्होंने बांग्लादेश ए के खिलाफ भारत ए के तीन दिवसीय मैच तक फिट होने का यकीन जताया ।

धवन ने कहा कि मैं तेजी से फिट हो रहा हूं। अभी नेट अभ्यास शुरू नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि 27 सितंबर तक फिट हो जाउंगा ।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखलाओं में मिली विफलता ने धवन को काफी कुछ सिखाया और विश्व कप से पहले उन्होंने अपने खेल पर काफी मेहनत की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times