पार्किंग समस्या खत्म करने के लिए सामने आया एक स्टार्टअप

कोलकाता, 12 नवंबर भाषा बड़े शहरों में अक्सर सड़कों के किनारे वाहनों की लंबी कतारें देखी जाती हैं। जितनी तेजी से वाहनों की संख्या बढ़ रही है उतनी ही तेजी से पार्किंग गाड़ी खड़ी करनी का स्थान की समस्या भी। हालांकि कोलकाता की एक स्टार्टअप कंपनी ने ऐसा मंच एप बनाया है, जिससे वाहन चालकों की पार्किंग की समस्या से निपटने में आसानी हो।

इसकी सहायता से आपको पार्क करने के स्थान से लेकर गैराज तक उपलब्ध हो सकता है।

पार्क 24ॅ7 के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविषेक तरफदार ने कहा कि एप की मदद से वाहन कार चालक समय बचाने के लिए होटलों, अस्पताओं, दुकानों, पब और स्कूलों की अप्रयुक्त पार्किंग स्थान पर गाड़ी खड़ी कर सकते हैं।

उनका दावा है कि निजी गैराज लेने के लिए यह देश में पहला एप है। इस एप के जरिए आप खाली पड़े स्थान को पार्किग स्थल के रूप में परिवर्तित कर सकते हैं।

तरफदार का दावा है कि स्टार्टअप कंपनी शुरू होने के बाद से अब तक 5,000 से ज्यादा वाहनों को पार्किंग में मदद कर चुके हैं और पार्किंग शुल्क के रूप में 16.7 लाख रुपये जुटाए हे।

पार्किंग स्थल के अनुसार शुल्क तय होता है। शुल्क 20 रुपये प्रति घंटे से शुरू होकर 100 रुपये प्रति दिन तक है। यह एप कोलकाता, मुंबई और बैंग्लोर में परिचालन कर रहा है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times