पानी से भरी बाल्टी में गिरने से बच्चे की मौत

अभिजय झा, गाजियाबाद
हाल में दिल्ली में एक वॉशिंग मशीन में डूबकर हुई मौत के बाद गाजियाबाद से सटे लोनी में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक 1 साल के शिशु की पानी से भरी बाल्टी में गिरकर मौत हो गई। एक टीवी मिकैनिक लोनी की अशोक विहार कॉलोनी में रहता है। उसका बेटा आजम गलती से पानी से भरी बाल्टी में गिर गया जिसके लगभग 15 मिनट के बाद लोगों ने बच्चे का मृत शरीर बाल्टी में तैरता देखा।

बच्चे के पिता मुशर्रफ ने बताया, ‘मेरा बच्चा घर पर अपनी मां के साथ अकेला था जब के उसके चार अन्य भाई-बहन ट्यूशन पढ़ने बाहर गए हुए थे। मेरी पत्नी फातिमा अपने घर के कामों में व्यस्त थी तभी आजम किसी तरह सीढ़ियों पर चढ़ते हुए छत पर पहुंच गया जहां मेरी पत्नी से पानी से भरी बाल्टी रखी हुई थी। शायद वह बाल्टी के सहारे खड़ा होना चाहता होगा लेकन कुछ देर बाद मेरी पत्नी देखा की आजम सिर के बल उल्टा बालटी में पड़ा हुआ था।’

बच्चे की मां की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी भी आ गए और तुरंत बच्चे को नजदीकी निजी अस्पताल में ले जाया गया लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। अस्पताल के डॉक्टर ने बताया, ‘हमने बच्चे के फेंफड़ों में से पानी निकालने की कोशिश की लेकिन सांस का पूरा रास्ता रुक जाने के कारण हम उसे नहीं बचा सके।’ पुलिस ने भी मामले में किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया है।

लोनी थाने के SHO ओपी चौधरी ने बताया, ‘हमने मामले की जांच की है और प्राथमिक तौर पर ऐसा लगता है कि बच्चा दुर्घटनावश बाल्टी में खुद ही गिर गया और काफी छोटा होने के कारण वह खुद को बाल्टी से निकाल नहीं सका।’ बता दें कि पिछले शनिवार को भी दिल्ली के रोहिणी में दो तीन साल के दुर्घटनावश वॉशिंग मशीन में गिर पानी में डूब जाने के मौत हो गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News