पत्नी के लिए छोड़ दी गूगल CFO की नौकरी

गूगल जैसी नामी कंपनी में कौन जॉब नहीं करना चाहेगा और पोस्ट अगर फाइनैंस चीफ की हो तो कहना ही क्या। आपको यह जानकर जानकर आश्चर्य होगा कि गूगल के फाइनैंस चीफ पैट्रिक पिशेट ने अपनी पत्नी और ट्रैवल करने की चाहत को पूरा करने के लिए यह जॉब छोड़ दी है।

पैट्रिक ने मंगलवार को ऐलान किया वह रिटायर होना चाहते हैं। हाल के दिनों में गूगल के अपर रैंक वाली पोजिशंस में काफी बदलाव हुए हैं और अब उनमें एक नया नाम पैट्रिक का जुड़ गया है। हालांकि बिजनस के जानकारों का कहना है पैट्रिक के रिटायर होने से कंपनी में कोई खास समस्या नहीं आएगी।

52 साल के पैट्रिक ने यह जॉब ट्रैवल करने और अपनी पत्नी की सलाह पर छोड़ी है। उन्होंने मंगलवार को गूगल प्लस के अपने पर्सनल पेज पर एक लंबा पोस्ट लिखकर अपने रिटायरमेंट की चाहत का ऐलान किया। पैट्रिक के इस फैसले ने इंवेस्टर्स को हैरत में डाल दिया है। पैट्रिक ने कहा कि पिछले 30 सालों से वह नॉनस्टॉप काम करते आए हैं इसलिए अब वह ब्रेक लेना पसंद करेंगे। वह पिछले सात सालों में गूगल में काम कर रहे थे। कुछ रिसर्च ऐनालिस्ट्स का मानना है कि उन्होंने सही फैसला लिया है।

पैट्रिक ने कहा,’एक अनुभवी सीएफओ के तौर पर मैं देखना चाहूंगा कि ट्रैवल की दुनिया कैसे चलती है।’ उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि पिछली बार जब मैं अपनी पत्नी के साथ अफ्रीका के किलिमंजारो पर्वत पर चढ़ रहे थे तब उनकी पत्नी ने कहा कि उन्हें ट्रैवल जारी रखना चाहिए। पत्नी की इस सलाह के बाद ही उन्होंने रिटायर होने का फैसला कर लिया।

पैट्रिक ने ब्लॉग में लिखा है,’मेरे पास टमर (पत्नी) को बताने के लिए कोई वजह नहीं थी। मैं नहीं जानता था कि हमें अपना ट्रैवल किट उठाकर रोड पर जाने के लिए और इंतजार क्यों करना चाहिए।’ कंपनी के सीईओ ने अपने गूगल प्लस पेज पर पैट्रिक को शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि उनका फेयरवेल नोट पढ़ने लायक है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times