पति के शौचालय न बनवाने पर महिला ने कोर्ट में किया केस

कानपुर
खुले में शौच एक सामाजिक समस्या है, लेकिन कई बार यह समस्या इतनी गंभीर हो जाती है कि लोगों को कानूनी रास्ता चुनना पड़ता है। सिटी में ऐसे ही एक मामले में एक महिला ने अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (ACMM)-1 कोर्ट में केस दायर किया है। इसमें मांग की गई है कि जेठ और पति को घर में टॉइलट बनवाने के लिए कहा जाए।

वकील अनंत शर्मा के अनुसार, कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए पांच नवंबर की डेट फाइनल की है। शर्मा ने बताया कि मंजूलता की शादी 2004 में बर्रा-4 के सुनील कुमार से हुई थी। उस वक्त घर में जेठ-जेठानी के अलावा सास-ससुर रहते थे। ससुराल आने के बाद मंजूलता को पता चला कि घर में टॉयलेट नहीं है। शादी के कुछ समय बाद ससुर, इसके बाद सास का देहांत हो गया।

इस बीच काफी कोशिशों और टेंशन के बावजूद घर में टॉइलट नहीं बना। मजबूरी में मंजूलता को खुले में शौच जाना पड़ता था। 12 साल बाद भी कोई हल न निकलते देख उन्होंने वकील का सहारा लिया। तीन अक्टूबर को एसीएमएम-1 कोर्ट में घरेलू हिंसा के अलावा इस मामले का भी जिक्र है। कोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन ऑफिसर डीपीओ की रिपोर्ट तलब की है। इसके आधार पर 5 नवंबर को अगली सुनवाई होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार