पंचायत ने रेप के आरोपी से ही तय की थी शादी, नहीं पहुंचा

सहारनपुर
एक युवती से रेप के बाद कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए महापंचायत में युवक ने शादी के लिए हां कर दी। जिस दिन बारात ले जानी थी उस दिन पिता के साथ गायब हो गया। युवती के घर वालों ने दूल्हे को फोन किया तो उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था। इसके बाद युवती के परिजन दूल्हे के घर पहुंच गए।

सूचना मिलने पर थाना नागल प्रभारी छोटे सिंह ने दोनों पक्षों को थाने बुला लिया और समझौते की कोशिश कराने लगे। थानाध्यक्ष का कहना है कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। दोनों पक्षों के बीच बातचीत का दौर जारी है। अच्छा यही रहेगा कि दोनों की शादी हो जाए, लेकिन यदि युवक शादी से इनकार करता है और लड़की वाले उसके खिलाफ तहरीर देते हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि रसूलपुर खेड़ी की युवती के साथ 17 जून को पड़ोसी गांव के युवक ने कथित तौर पर रेप किया था। मामला सामने आने के बाद गांव में हुई महापंचायत में पंचों ने पीड़िता से शादी का फरमान सुनाया। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी पक्ष शादी के लिए राजी हो गया। पहले 23 जून को शादी तय की गई, लेकिन मौत का बहाना बना आरोपी पक्ष बारात लाने से मुकर गया। इसके बाद 5 जुलाई की डेट तय की गई। शादी की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी, लेकिन दूल्हा नहीं आया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार