न्यू जीलैंड के मिशेल सैंटनर की भारत में तेज गति से गेंदबाजी करने की योजना

मुंबई
न्यू जीलैंड के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने कहा है कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में उचित तेजी लानी होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम के गलती करने का इंतजार भी मेहमान टीम के गेंदबाजों को करना होगा। भारत और न्यू जीलैंड की टीमें 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज में आमने सामने होंगी जिसकी शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मुंबई में मंगलवार को होने वाले न्यू जीलैंड के अभ्यास मैच से पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर सैंटनर ने कहा, ‘यह मुश्किल है (भारत के खिलाफ गेंदबाजी), वे स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं और स्पिन का सामना करते हुए बड़े हुए हैं। मैं सब कुछ सामान्य रखने की कोशिश करुंगा। गेंद को विकेट पर थोड़ी तेज गति से फेंको और बल्लेबाजों से गलती करवाओ। अगर आप कुछ खाली गेंद निकाल देते हो और इस तरह से दबाव बनाते हो, तो आपको विकेट मिल सकते हैं। हम ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं। ‘

कोहली से निपटने के बारे में पूछने पर सैंटनर ने स्वीकार किया कि यह आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, विराट काफी अच्छे खिलाड़ी है और उनकी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भी बेहतर हैं। वे अच्छी फार्म में हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा खेले थे। हम जब पिछली बार यहां आए थे तो हमने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। उम्मीद करते हैं कि इस बार हम बेहतर करेंगे और सीरीज जीतेंगे। सैंटनर ने कहा कि उनका पिछला अनुभव इस सीरीज में उनकी मदद करेगा।

उन्होंने कहा, हम पिछले कुछ समय से यहां नहीं खेले हैं लेकिन मेरे लिए यह यहां गेंदबाजी के पुराने अनुभव का इस्तेमाल करना है। मेरी नजरें ऐसा ही करने पर हैं। दिग्गज स्पिनर रहे डैनियल वेटोरी को भारत में गेंदबाजी का काफी अनुभव है और सैंटनर ने उनसे सलाह ली है। उन्होंने कहा, ‘हां, मैंने ऐसा किया है। वह (वेटोरी) बाएं हाथ के काफी अच्छे स्पिनर हैं। मैं हर गेंद करिश्माई फेंकने का प्रयास नहीं कर रहा। यह बल्लेबाजों को बांधने और उनके गलती करने का इंतजार करने की बात है। सैंटनर ने कहा कि फॉर्म में चल रहे ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या न्यू जीलैंड के लिए चिंता की बात हैं लेकिन मेहमान टीम उनसे निपटने को तैयार है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर