नोटबंदी असफल रही यह स्वीकार करने का साहस दिखायें प्रधानमंत्री: चिदंबरम

मुंबई, नौ सितंबर भाषा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्वविा मंत्री पी. चिदंबरम ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह स्वीकार करने का साहस दिखाना चाहिये की नोटबंदी का उनका फैसला गलत था।

पूर्व विा मंत्री ने नोटबंदी को अर्थव्यस्था के लिये नुकसादायक बताते रहे हैं। उनका मानना है कि नोटबंदी के फैसले से 1.5 लाख रोजगारों का नुकसान हुआ और सकल घरेलू उत्पाद जीडीपी में 1.4 प्रतिशत अंक तक की कमी आई है। इससे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का कामकाज करीब करीब समाप्त हो गया।

चिदंबरम ने यहां संवाददाताओं से कहा, आपको गलत निर्णय लेने के लिये साहस की जरूरत नहीं है लेकिन आपने गलत निर्णय लिया यह स्वीकार करने के लिये साहस होना चाहिये। नोटबंदी गलत फैसला था और प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करने का साहस दिखाना चाहिये कि उन्होंने गलत निर्णय लिया।

चिदंबरम ने कहा, नौकरियां कहां हैं अप्रत्यक्ष तौर पर सरकार ने यह स्वीकार कर लिया है। एमएसएमई मंत्री कलराज मिश्र को हटा दिया गया है। कौशल विकास मंत्री को भी हटा दिया गया है। इसका मतलब यही है कि कौशल विकास और रोजगार सृजन दोनों मामलों में सरकार असफल रही है। श्रम मंत्री को भी हटा दिया गया है क्योंकि उनकी श्रम नीतियां भी असफल रही हैं।

पूर्व विा मंत्री ने कहा देश आज काफी बुरी आर्थकि नीतियों को सामना कर रहा है। सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा युवाओं को करना पड़ रहा है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business