नोएडा के डॉक्टर ने 5 परिजनों को मारा?

रांची
नोएडा में रहने वाले आर्मी के रिटायर्ड डॉक्टर सुकांतो सरकार और उनके परिवार के पांच लोगों की रांची में संदिग्ध मौत हो गई। रांची पुलिस ने अंदेशा जताया कि डॉ. सरकार ने पहले अपने परिजनों को जहर दिया, फिर चाकू मारकर खुदकुशी कर ली। मरने वालों में डॉ़ सरकार की पत्नी, बेटा, बहू और 2 पोतियां हैं। पुलिस के मुताबिक, 6 अक्टूबर को डॉ. सरकार अपने बेटे और बहू के बीच विवाद को सुलझाने रांची गए थे। बहू उनके बेटे से अलग होना चाहती थी। प्रॉपर्टी का भी विवाद था। इससे डॉ. सरकार टेंशन में रहते थे।

डॉ. सुशांतो आर्मी में डेंटल सर्जन थे। रिटायरमेंट के बाद वह सेक्टर- 61 स्थित मार्बल होम्स अपार्टमेंट की 13वीं मंजिल पर अपने छोटे बेटे के साथ रह रहे थे, जबकि उनका बड़ा बेटा इसी अपार्टमेंट में 15वीं मंजिल पर बने फ्लैट में रहता है। वह 6 अक्टूबर को अपने छोटे बेटे के परिवार के साथ रांची गए थे और वहां कोकर स्थित रिवरेसा अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल पर बने फ्लैट में रह रहे थे। यह फ्लैट उनके दोस्त एस. चौधरी का है। उन्होंने डॉ. सुशांतो को दुर्गापूजा के लिए आमंत्रित किया था।

रविवार को रिवरेसा अपार्टमेंट के फ्लैट में डॉ. सुशांतो की पत्नी अंजना सरकार (60 साल), बेटा समीर सरकार (35 साल,) रिश्तेदार मोमिता सरकार (35), समीर की बेटी समिता और सुमिता रहस्मय हालात में मृत पाए गए, जबकि डॉ. सुशांतो के शरीर पर चाकू के कई सारे घाव मिले हैं। सूचना मिलने पर रांची पुलिस ने डॉ. सुशांतो को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया।

रांची पुलिस को मौके से एक स्यूसाइड नोट भी मिला है, जिसमें बहू मधुमिता सरकार से विवाद की बात कही गई है। इसमें बताया गया है कि मधुमिता ने सास-ससुर और पति के खिलाफ दहेज का केस डाला हुआ था, जिस कारण पूरा परिवार परेशान था। सेक्टर-61 में रहने वाले लोगों ने बताया कि 6 अक्टूबर को मधुमिता को बताए बिना परिवार बच्चों को लेकर रांची चला गया था। दोपहर बाद स्कूल से बच्चों के न आने पर मधुमिता ने पुलिस में कॉल की लेकिन थोड़ी देर बाद पति समीर का मेसेज आ गया, जिसमें बच्चे को साथ ले जाने की जानकारी दी गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार