नागिन और ‘इच्छाधारी युवक’ की शादी देखने उमड़ा सैलाब

वाराणसी

विज्ञान के युग में भी अंधविश्वास चरम पर है। खुद को इच्छाधारी नाग बताकर नागिन संग विवाह करने वाले युवक को देखने के लिए भीड़ इस कदर उमड़ी कि क्राउड को मैनेज करने में कई थानों की पुलिस के पसीने छूट गए। खुद को इच्छाधारी नाग बताने वाले युवक को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है।
मामला बनारस से करीब 30 किमी दूर फूलपुर इलाके के राजपुर गांव का है। अपने को इच्छाधारी नाग बताने वाले संदीप पटेल की शनिवार को इच्छाधारी नागिन संग शिव मंदिर पर शादी की अफवाह बीते 2 दिनों में बनारस में ही नहीं, आसपास के जिलों में भी तेजी से फैली। इच्छाधारी नाग-नागिन को देखने की लालसा लिए लोग सुबह से ही जुटना शुरू हो गए।

पौ फटने तक संख्या हजारों में पहुंच गई। इसके बाद इलाहाबाद, चंदौली और सोनभद्र आदि जिलों से बड़ी संख्या में 5 थानों की पुलिस फोर्स और जिला मुख्यालय से पीएसी गांव में भेजी गई। भीड़ को नियंत्रित करने में फोर्स के छक्के छूट गए। पुलिस ने संदीप और उसके पिता दयाशंकर को हिरासत में ले लिया। इसके बाद भी भीड़ डटी रही। समझा-बुझाकर लोगों को वापस भेजने में पूरा दिन बीत गया। संदीप के बारे में बताया गया है कि उसे लकवा मार गया है। हाथ-पैर काम न करने से वह रेंगकर चलता है। इससे गांव के कुछ लोग उसे इच्छाधारी नाग कहने लगे। बस फिर क्या था, संदीप ने इच्छाधारी नागिन संग विवाह रचाने की बात फैला दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times