धोनी ने बताया, धीमे विकेट के कारण हारे मैच

राजकोट

राजकोट में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गये तीसरे वनडे में हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार के लिए विकेट के धीमेपन को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि 271 रन का लक्ष्य इस विकेट पर हासिल किया जा सकता था लेकिन विकेट के धीमेपन के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया।

पढ़ें: तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को 18 रन से हराया

धोनी ने कहा कि साउथ अफ्रीका की पारी के बाद हमें लगता था कि हम इस स्कोर का पीछा कर लेंगे। लेकिन विकेट समय के साथ धीमा होता चला गया। धोनी ने कहा कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। इस विकेट पर स्ट्रोक खेलना मुश्किल हो गया था। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं था।

भारतीय पारी में जब विराट कोहली और धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय टीम की जीत की संभावना प्रबल थी लेकिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने मैच पर पकड़ बनाए रखी और रन गति को काबू में रखा। भारतीय कप्तान ने कहा कि लाइट्स के बाद गेंद रुककर आ रही थी और इन हालात में बल्लेबाजी आसान नहीं थी।

देखें तीसरे वनडे का स्कोरकार्ड…

भारत की ओर से आज अंजिक्य रहाणे की जगह विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए इस पर धोनी ने प्रतिक्रिया दी कि हालांकि रहाणे इस पोजिशन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन किसी वजह से कोहली नए नंबर पर रन नहीं बना पा रहे थे। धोनी ने कहा कि हालांकि दो बार कोहली रन आउट होते-होते बचे, ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि उन्हें पूरा मौका मिल पा रहा था।

धोनी ने कहा कि आप उच्च स्तरीय तेज आक्रमण के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों से ज्यादा रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि टॉप ऑर्डर को बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी।

भारतीय कप्तान अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से हालांकि बहुत खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने अपना काम अच्छे से किया। धोनी ने कहा कि अगर मैदान पर थोड़ी ओस होती तो उनकी टीम को आसानी होती। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीकी पारी के अंत में ही विकेट धीमा होना शुरू हो गया था और हमारी बल्लेबाजी में यह पहले से भी धीमा होता चला गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times