देसी खेलों को बढ़ावा देने वाली बेसाइड में महिंद्रा ने खरीदी 16 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी

मुंबई, 26 दिसंबर भाषा महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बेसाइट स्पोर्ट्स में 16.7 प्रतिशत इटिी हिस्सेदारी खरीदी है। बेसाइड स्पोर्ट्स एक खेल अकादमी होने के साथ खेल से जुड़े कार्यकमों का भी आयोजन करती है।

कंपनी ने कहा कि महिंद्रा ने यह निवेश परिवारिक कार्यालय के माध्यम से अपनी व्यक्तिगत क्षमता से किया है। बेसाइड की स्थापना विशाल गोकानी और क्यान भरुचा ने 2013 में की।

कैडबरी सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर चुके भरुचा ने कहा कि कंपनी कबड्डी जैसे स्वदेशी खेलों को बढ़ावा देती है। साथ ही क्रिकेट, फुटबाल, थ्रो-बाल और अन्य खेलों के लिए भी टूर्नामेंटों का आयोजन करती है। उन्होंने दावा किया कि एक प्रशिक्षण अकादमी के रूप में बेयसाइड ने मुंबई के 18 केंद्रों में करीब 2,000 छात्रों को प्रशिक्षित किया है। बेसाइड क्रिकेट के अलावा फुटबाल, बास्केटबाल, थ्रो बाल और कबड्डी जैसे खेलों में रूचि रखने वाली प्रतिभाओं पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

बेसाइड में अपने व्यक्तिगत निवेश पर प्रतिक्रिया देते हुए महिंद्रा ने कहा कि बेसाइड युवा प्रतिभा को निखारने और अगले पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का एक बढ़िया तरीका है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times