दूसरे का प्लॉट अपना बता बेचा, 5 लाख की ठगी

प्रमुख संवाददाता, नोएडा
नोएडा के सेक्टर-115 सोहरखा में दूसरे के प्लॉट को अपना बताकर 5 लाख रुपये में बेच दिया। पीड़ित जब प्लॉट पर मजदूरों को लेकर कंस्ट्रक्शन करवाने पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक दिया। इसके बाद पीड़ित को ठगी का पता चला। मामले की शिकायत सेक्टर-49 थाना पुलिस से की गई है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले सुरेश गुप्ता सेक्टर-35 मोरना में किराये पर रहते हैं। वह ग्रेटर नोएडा में एक कंपनी में बिजली ठीक करने का काम करते हैं। उन्होंने सितंबर में सेक्टर-115 सोहरखा गांव में 100 गज का एक प्लॉट देखा था। इस प्लॉट पर राकेश नाम का शख्स गद्दे बनाने का काम करता था। आरोप है कि राकेश ने प्लॉट को अपना बताकर 10 लाख रुपये में उसका सौदा कर दिया। इसके बाद बयाने के रूप में एक लाख रुपये भी ले लिए।

सुरेश ने तत्काल आधी कीमत देकर प्लॉट पर कंस्ट्रक्शन शुरू करने के लिए पूछा, जिसके लिए राकेश तैयार हो गया। इसके बाद 18 नवंबर तक उन्होंने राकेश को 5 लाख रुपये चुका दिए। आरोप है कि जब वह 3 दिसंबर को मजदूरों को लेकर प्लॉट पर कंस्ट्रक्शन करवाने पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोक दिया। जब लोगों को बताया गया कि उन्होंने प्लॉट खरीदा है, तो पता चला कि राकेश वहां किराये पर दुकान चला रहा था। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर