दूल्हे की जेब से निकला क्वॉर्टर, दुल्हन ने लौटाई बारात

प्रवीन मोहता, कानपुर
लगन के माहौल में कानपुर देहात जिले से दिलचस्प खबरें सामने आ रही हैं। शनिवार रात डेरापुर में द्वारचार के वक्त शराब के नशे में धुत दूल्हा गिर गया। उसकी जेब से क्वॉर्टर की बोतल बाहर आई तो दुल्हन भड़क गई और शादी से इनकार कर दिया। इसी तरह अकबरपुर इलाके में जयमाल के वक्त विडियोग्राफर को न देख दुल्हन भड़क गई और मंडप से चली गई थी। बाद में लड़के ने दूसरी लड़की से शादी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, डेरापुर के भड़ावल गांव के शख्स की बेटी की शादी लखनऊ के युवक से तय हुई थी। शनिवार रात बारात आई और द्वारचार की रस्में शुरू हुईं। इस बीच बुरी तरह शराब के नशे में धुत दूल्हा गेट पर ही गिर गया और उसकी पॉकेट से शराब की बोतल क्वॉर्टर बाहर आ गया। यह देख बारातियों में कानाफूसी हुई और बात दुल्हन तक पहुंची। उसने तुरंत शादी से इनकार कर दिया। काफी देर लड़की के परिजनों ने उसे समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। बाद में पुलिस मौके पर आई, लेकिन दोनों पक्ष सामान और कैश वापस कर लौट गए।

इसी तरह अकबरपुर के देविनपुर गांव के शख्स की दिल्ली में रहने वाली भांजी की शादी शुक्रवार को थी। रात में देविनपुर गांव में आघू कमालपुर का लड़का बारात लेकर आया। जयमाल की रस्में चल रही थीं, तभी अचानक लड़की ने विडियो रेकॉर्डिंग न होने के बारे में पूछा। विडियोग्राफर न होने की बात पर वह भड़क गई और शादी तोड़ने का ऐलान कर दिया। घंटों पंचायत के बाद बात नहीं बनी। इस बीच लड़के ने इसी परिवार की रिश्तेदार से शादी कर ली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार