दिवाली पर सजने लगे टीएचए के मार्केट

दशहरा के बाद अब दिवाली को लेकर शहर के मार्केट में रौनक दिखने लगी है। कहीं अलग-अलग तरह की मोमबत्तियों से दुकानें सजी हैं तो कहीं गिफ्ट से बाजार सजे हैं। दिवाली पर टीएचए के मार्केट से रूबरू कराने के लिए एनबीटी ला रहा है एक खास सीरीज। इसके तहत रोज हम एक मार्केट के बारे में आपको बताएंगे। आज आपको इंदिरापुरम के काला पत्थर मार्केट के बारे में बता रही हैं माधुरी सेंगर :

हैंडीक्राफ्ट वॉल हैंगिंग की डिमांड

कीमत : 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक

दिवाली पर घर सजाने के लिए लोग नए इंटीरियर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में यदि सस्ते रेट पर रोशनी और सजावटी आइटम का कॉम्बो मिल जाए तो फिर सोने पर सुहागा। इंदिरापुरम के काला पत्थर मार्केट में इसी खासियत को देखते हुए हैंडीक्राफ्ट वॉल हैंगिंग की डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ताशु पूजा घर के ओनर मनीष ने बताया कि ये वॉल हैंगिंग खास बनारस से मंगाए गए हैं, जो कपड़े से तैयार हैं। इन्हें हर दिवाली धोकर भी लगाया जा सकता है। इसमें कई वॉल हैंगिंग में बल्ब भी अटैच किए गए हैं, जिससे बालकनी को ट्रेंडी लुक दिया जा सकता है। बनारस से मंगाए गए हैंडीक्राफ्ट वॉल हैंगिंग की कीमत 100 रुपये से शुरू है और एक हजार तक है।

ग्लिटर और पेपर वर्क

कीमत : दो वॉल हैंगिंग 100 रुपये

इसमें कपड़े के साथ पेपर वर्क के भी वॉल हैंगिंग बनाए गए हैं, जो ग्लिटर से सजे हैं और फेस्टिव लुक दे रहे हैं। ये सभी प्रिंटेंड वॉल हैंगिंग हैं। इनके बीच में बल्ब लगा हुआ है, जिससे पेपर के रंग की रोशनी चारों ओर फैल रही है। ये दो वॉल हैंगिंग मात्र 100 रुपये के हैं जो, साहिबाबाद में ही तैयार किए जा रहे हैं। इसमें सभी कलर ऑप्शन्स मौजूद हैं। ये वॉल हैंगिंग ऑर्डर किए गए रंगों और डिजाइन पर भी तैयार किए गए हैं, जिसमें पेपर आर्ट का इस्तेमाल किया गया है।

क्लासी से लेकर ट्रडिशनल लुक

कीमत : 200 रुपये से शुरू

शॉपिंग करने वालों की पहली पसंद क्लासी लुक से लेकर ट्रडिशनल लुके वाले वॉल हैंगिंग हैं। इसमें पेपर आर्ट से वॉल हैंगिंग को कई शेप्स दी गई हैं। इसमें गुलाब के फूल से लेकर कमल के फूल की शेप दी गई हैं। इसमें ट्रडिशनल वॉल हैंगिंग भी लोग देखते ही खरीद रहे हैं। ये लाल रंग में हैं, जिस पर ओम बना है। कई वॉल हैंगिंग पर भगवान की तस्वीर भी हैं, जिसे मंदिर में लगाकर दिवाली की सजावट की जा सकती है। इसकी कीमत 200 रुपये से शुरू है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार