दिल का इलाज करा पाक लौटेगा 4 माह का रोहान

नोएडा
पाकिस्तान से आए 4 महीने के मासूम रोहान का दिल अब पूरी तरह से दुरुस्त है। ऑपरेशन के बाद नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में रोहान करीब एक महीने तक ऐडमिट रहा। जेपी हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. मनोज लूथड़ा ने बताया कि 12 जून को रोहान को हॉस्पिटल में ऐडमिट किया गया था और 14 जून को उसका ऑपरेशन हुआ। मंगलवार को हॉस्पिटल ने उसे डिस्चार्ज कर दिया। आज वह अपने पैरंट्स के साथ पाकिस्तान लौट जाएगा। मंगलवार को जेपी हॉस्पिटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहान के पिता कंवल सिद्दीकी की आंखें भर आईं। उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता भारत और पाकिस्तान में क्या दुश्मनी है, लेकिन आज मैं भारत की संवेदनशीलता की वजह से ही अपने बच्चे का समय पर इलाज करा पाया हूं। भारत में ही मेरे बच्चे को नया जीवन मिला है। मैं पाकिस्तानी जरूर हूं लेकिन भारत की दरियादिली और संवेदनशीलता पर फख्र है।’

ट्वीट कर मांगी थी मदद
32 साल के कंवल सिद्दीकी पाकिस्तान के लाहौर में रहते हैं। करीब 2 महीने पहले वह बेटे के इलाज के लिए भारत आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वीजा बैन होने की वजह से उन्हें यात्रा की मंजूरी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर मदद मांगी थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद रोहान और उसके पैरंट्स को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा मिल गया।

दिल में थे कई छेद
कंवल सिद्दीकी ने बताया कि रोहान के दिल में कई छेद थे। उसकी नसें आपस में उलझ गई थीं, जिसकी वजह से उसके शरीर में बिना ऑक्सीजन वाला खून प्रवाहित हो रहा था और उसका शरीर नीला पड़ रहा था। उनका कहना है कि पाकिस्तान में भी इस बीमारी का इलाज होता है लेकिन उन्हें भारत की मेडिकल सुविधा पर ज्यादा भरोसा था, इसलिए वह यहां आना चाहते थे। डॉक्टरों ने भी 4 महीने के भीतर ऑपरेशन कराने की सलाह दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार