दिल्ली सरकार के सामने अवरोध खड़ा कर रहे हैं पीएम, एलजी: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी और उपराज्यपाल नजीब जंग पर एक बार फिर निशाना साधा है। केजरीवाल ने पीएम और एलजी पर दिल्ली सरकार के सामने बाधाएं खड़ी करने के आरोप लगाए हैं।

केजरीवाल का यह हमला अपराध निरोधक शाख (ACB) के ऐप बेस्ट प्रीमियम बस सेवा की जांच शुरू करने के संदर्भ में देखा जा रहा है। एसीबी ने राज्य सरकार की ऐप बेस्ड प्रीमियम बस सेवा पर लगे आरोपों की बुधवार को जांच शुरू कर दी।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर जांच शुरू की गई है। बीजेपी विधायक आरोप है कि इस सेवा को शुरू करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल से मंजूरी नहीं ली गई और इससे गुड़गांव के एक प्राइवेट बस अग्रीगेटर को फायदा पहुंचाया गया है।

एसीबी की जांच की घोषणा के बाद दिल्ली सीएम ने एलजी और पीएम दोनों पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि एलजी और मोदी, दोनों ही दिल्ली सरकार की लगभग हर फाइल में रोड़े खड़े कर रहे हैं। केजरीवाल ने आगे लिखा, ‘मोदी जी भी एलजी के कंधे पर रख कर बंदूक चलाते हैं।’

दिल्ली सरकार के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि दिल्ली के ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए कई अहम योजनाएं लाई जा रही हैं और प्रीमियम बस सर्विस भी उसी का एक हिस्सा है। लेकिन देखने में आ रहा है कि इस स्कीम को रोकने की सोची-समझी रणनीति के तहत साजिश की जा रही है।

एसीबी में दाखिल की गई कंप्लेंट के सवाल पर अधिकारी का कहना था कि नियमों के मुताबिक ही यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है और किसी भी एजेंसी से जांच करवाई जा सकती है। एक बात साफ है कि इस स्कीम को टालने की साजिश की गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi