दिल्ली सरकार के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस दिल्ली सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करने जा रही है। इस चार्जशीट को पार्टी के सभी छोटे-बड़े नेताओं को सौंपा जाएगा, ताकि वे उसे आम लोगों तक पहुंचाएं। माना जा रहा है कि राजधानी में होने वाले निगम चुनावों को देखते हुए कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रही है।

चार्जशीट को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने कल राजधानी में एक बड़ा सम्मेलन (कन्वेंशन) आयोजित कर रही है। सुबह नौ बजे तक दोपहर तक चलने वाले इस सम्मेलन में पार्टी के जिला व ब्लॉक के पदाधिकारी, सभी पार्षदों के अलावा पूर्व विधायक व अन्य नेता भी शामिल होंगे। असल में प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक टीम लगातार दिल्ली की आप सरकार के कार्यकलापों की जांच की है। उसने इस बात की भी जानकारी जुटाई है कि सरकार ने दिल्ली के विकास के अलावा लोगों के क्या वादे किए और उनमें से कितनों को पूरा नहीं किया गया। टीम ने इस बात की भी जांच की है कि सरकार पर भ्रष्टाचार व अन्य मसलों पर कितने आरोप लगे और यह आरोप लगातार लगाए जा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के अनुसार इन सभी मामलों को लेकर पार्टी ने सरकार के खिलाफ एक पुख्ता चार्जशीट तैयार की है, जिसे कल के सम्मेलन में विचार के लिए रखा जाएगा। आयोजन में आए सभी नेताओं व पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी जाएगी और यह भी बताया जाएगा कि इस चार्जशीट को आम जन तक पहुंचाना है और सरकार की असलियत की जानकारी उन तक पहुंचानी है। बताते हैं कि यह सारी कवायद अप्रैल में होने वाले तीनों निगमों के चुनावों को लेकर की जा रही है। कांग्रेस को इस बात की जानकारी है कि लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा है और इस गुस्से को वह अपने पक्ष में वोटों में बदलना चाहती है। असल में कांग्रेस इसलिए भी ज्यादा एक्टिव है, क्योंकि निगम उपचुनाव में पार्टी को 13 में से पांच सीटें मिली थी। इसलिए वह मानकर चल रही है कि निगम चुनाव में मेहनत की गई तो उसका लाभ कांग्रेस को जरूर मिलेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi