दिग्विजय की शादी से सदमे में विदेश गए राहुल: साध्वी प्राची

दिनेश चंद्र मिश्रा, वाराणसी
अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) की नेता साध्वी प्राची ने एक बार फिर से ओछी बात कही है। प्राची मंगलवार को उत्तर प्रदेश में साधु-संतो पर पुलिस के लाठीचार्ज का विरोध करने बनारस पहुंची थीं। साधु-संतों का हालचाल लेने पहुंची प्राची ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुजुर्ग दिग्विजय की शादी से सदमे में हैं। प्राची ने कहा कि इस सदमे की वजह से वह विदेश यात्रा पर निकल गए हैं।

प्राची ने कहा, ‘राहुल गांधी को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। वह सदमे में आते हैं तो विदेश चले जाते हैं।’ संतों पर हुए लाठीचार्ज में जख्मी पातालपुरी मठ के महंत बालक दास का हालचाल लेने के बाद बातचीत करते हुए उन्होंने कहा जब मुसलमानों के धार्मिक आयोजन में हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है तो हिंदुओं की पूजा में मुस्लिमों का जाना उचित नहीं है। प्राची ने कहा कि मुस्लिमों को हमारे धार्मिक आयोजनों में नहीं आना चाहिए। विवादित बोल के लिए चर्चित साध्वी प्राची ने हरि की पैड़ी हरिद्वार में मुस्लिमो का प्रवेश वर्जित करने की भी मांग की।

महंथ बालक दास का हालचाल लेने के बाद शंकराचार्य मठ में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से भी मिलने साध्वी प्राची पहुंचीं। बटुकों के पीठ पर पुलिस की लाठी का घाव देखकर उन्होंने लाठीचार्ज की आलोचना करते हुए कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रदेश सरकार के इशारे पर नाच रही है। वीएचपी नेता ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा धारा 370 के संबंध में याचिका स्वीकार किए जाने के सवाल पर साध्वी प्राची ने कहा कि यह खुशी की बात है कि कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि धारा 370 खत्म होनी चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times