दिखा पार्षद का लेडी सिंघम रूप, कहा- ‘अब रेल रोकूंगी’

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
पुरानी दिल्ली के मलकागंज वॉर्ड की कांग्रेस पार्षद गुड्डी देवी ने लेडी सिंघम का रूप धारण कर लिया है। उन्होंने अपने इलाके में सफाई कर्मियों के तबादले, कूड़ें के बढ़ते ढेर और अफसरों की बढ़ती मनमानी और भ्रष्टाचार पर कमिश्नर को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि यदि ये समस्याएं नहीं सुधरी तो वह इलाके की सैंकड़ों महिलाओं व कार्यकर्ताओं के साथ सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर रेल रोक देंगी। इस पार्षद ने अभी हाल ही में बर्फखाना चौक जाम कर दिया था, जिसे खुलवाने में पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी थी। महिला पार्षद इस बात से खासी नाराज है कि जोन के डिप्टी कमिश्नर व असिस्टेंट कमिश्नर मनमानी पर उतरे हुए हैं और समस्याएं सुलझाने के बजाय अड़ंगा लगा रहे हैं।

कांग्रेस पार्षद गुड्डी देवी को दूसरी बार लोगों ने चुना है। इसलिए वह अपने तीखे तेवरों के लिए इलाके में जानी जाती हैं। वह इस बात से खासी नाराज हैं कि उनके वॉर्ड से इन आला अफसरों ने एक साथ 107 सफाई कर्मियों को हटा दिया और सफाई निरीक्षक व उपनिरीक्षकों तक का ट्रांसफर कर दिया। उनके वॉर्ड में 207 कटरे और सैकड़ों गलियां हैं, जहां कूड़े के अंबार लग गए हैं। डिप्टी कमिश्नर और असिस्टेंट कमिश्नर से लगातार गुजारिश की जा रही है, लेकिन उनका अंदाज तानाशाह वाला है। कमिश्नर को लिखे पत्र में गुड्डी देवी ने आरोप लगाया है कि इलाके के एक स्वीट मालिक से मोटी रकम लेकर घंटाघर पर 70 साल से लोगों की प्यास बुझा रहा प्याऊ तोड़ डाला गया, इतना ही नहीं इलाके में चल रही 100 पुरानी सब्जी मंडी को भी तहस-नहस कर दिया गया और इंदिरा मार्केट स्थित करीब 80 साल पुराना तांगा स्टैंड तोड़ डाला गया। पार्षद के अनुसार निगम अधिकारी पीड़ित लोगों से भारी रिश्वत मांग रहे हैं।

उन्होंने कमिश्नर को याद दिलाया है कि अपने इलाके की समस्याओं को लेकर वह लगातार आपको पत्र लिख रही हैं, दुख की बात यह है कि आपकी तरफ से न तो जवाब मिलता है और न ही एक्शन। उन्होंने कहा कि पूरा वॉर्ड कूड़े के ढेर में तब्दील होता जा रहा है, लोग परेशान हैं, समस्या नजर नहीं आ रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि इन समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो वह अपने इलाके की सैकड़ों महिलाओं व कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन जाकर रेल रोक देंगी, कयोंकि समस्या के निदान का अब यही एक उपाय नजर आ रहा है। गौरतलब है कि अभी हाल ही इन समस्याओं और जोन के डिप्टी कमिश्नर व असिस्टेंट कमिश्नर के मनमाने व्यवहार को लेकर गुड्डी देवी ने बर्फखाना चौक जाम कर दिया था, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी गुड्डी के इस आंदोलन पर उनकी खासी सराहना की थी और कहा था कि इस मसले को वह केंद्रीय गृह मंत्री तक ले जाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News