दारोगा ने बचाव में की फायरिंग, भीड़ ने बनाया बंधक

शादाब रिज़वी, मेरठ
उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में अवैध खनन और अवैध वसूली को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में बवाल शुरू हो गया। इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने दारोगा समेत 2 सिपाहियों को घेरकर उनकी पिटाई की। दारोगा ने बचाव में हवा में फायर झोंक दिया, जिसके बाद नाराज भीड़ ने दारोगा को बंधक बना लिया।

इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को अलग किया और ताला तोड़कर दारोगा को मुक्त कराया। इस पूरे मामले में पुलिस ने 7 ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया है।

धार्मिक स्थल के निर्माण के लिए ले जा रहे थे मिट्टी
जानकारी के मुताबिक बिजनौर के नूरपुर में ठेरी रोड पर एक धार्मिक स्थल के निर्माण हो रहा था। बुधवार को लोग धार्मिक स्थल के निर्माण के लिए मिट्टी ला रहे थे। इसी दौरान रास्ते में 2 पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और मिट्टी को अवैध खनन बताकर थाने ले जाने लगे। लोगों का कहना था कि धार्मिक स्थल के लिए सार्वजनिक तौर पर काम चल रहा है लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया।

भीड़ ने पुलिस को दौड़ाया
धार्मिक स्थल के लिए आई मिट्टी को रोकने की सूचना मिलने पर भीड़ जुटने लगी। इसके बाद भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया और धार्मिक स्थल के लिए आई मिट्टी के बदले कोई पैसा न देने की बात कहकर पुलिसकर्मियों से बहस शुरू हो गई। बहस के बाद नौबत हाथापाई तक आ गई। मामले की सूचना पर कस्बा इंचार्ज अभितेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे, जिन्हें भीड़ ने दौड़ा लिया।

सर्विस रिवाल्वर से की फायरिंग
भीड़ में फंसने पर चौकी इंचार्ज ने बचाव में अपनी सर्विस रिवाल्वर से कई राउंड हवा में फायर किए। फायर होने पर भीड़ और भड़क गई। इसके बाद भीड़ ने दारोगा को पकड़कर एक दुकान में बंद कर दिया। बवाल की सूचना पर इंस्पेक्टर और दूसरे थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ दिया। पुलिस ने दुकान का ताला तोड़कर दारोगा को मुक्त कराया।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
पुलिस ने मौके से हाजी शफीक सैफी, इरफान, अजीम, सलीम, फरहान निवासी पीपला जागीर नूरपुर और नाजिम को हिरासत में लिया है। इसके अलावा एसपी प्रभाकर चौधरी और एसपी सिटी दिनेश सिंह ने मौके पर पहुंचकर उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही 20 लोगों पर एफआईआर दर्ज की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News