तूतीकोरिन कॉपर संयंत्र मामले पर विचार करेंगे: केंद्रीय पर्यावरण मंत्री

नई दिल्ली
पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्धन ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट से जुड़े मुद्दों की जिम्मेदारी पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर डालते हुए शुक्रवार को कहा कि उनका मंत्रालय इस मामले को देखेगा। इस इकाई द्वारा पर्यावरण प्रदूषण के आरोपों के बीच मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा है कि इस मुद्दे का पूरी गंभीरता से अध्ययन किया जाए। हर्ष वर्धन ने इस बारे में पूछे जाने पर संवादाताओं से कहा, ‘मैं सुबह ही लौटा हूं और मैंने इसके (तूतीकोरिन) बारे में अखबारों में पढ़ा है। हम निश्चित रूप से ही देखेंगे कि क्या हो रहा है। यह सब तो पिछली सरकार के कार्यकाल में हुआ।’

बता दें कि तूतीकोरिन में प्रदूषण संबंधी चिंताओं को लेकर वेदांता समूह के स्टरलाइट कॉपर संयंत्र को बंद करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। इसको लेकर सरकार की खासी आलोचना हो रही है। स्टरलाइट कॉपर वेदांता लिमिटेड की कॉपर इकाई का प्रतिनिधित्व करती है जिसका तूतीकोरिन में 4 लाख टन सालाना क्षमता का कारखाना है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times