ढाका अटैक मामले में बांग्लादेश में चार महिला आतंकवादी गिरफ्तार

ढाका
बांग्लादेश पुलिस ने रविवार को घरेलू आतंकवादी समूह जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) की चार संदिग्ध महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जेएमबी पर एक कैफे में देश के सबसे खराब आतंकी हमले को अंजाम देने का आरोप है जिसमें विदेशी नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमने संगठन के अड्डे पर छापा मारकर जेएमबी की चार महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।’ चारों को उत्तरी-पश्चिम सिराजगंज जिले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान ठिकाने से ग्रेनेड बनाने वाली सामग्री, छह देसी बम और कई जिहादी पुस्तकें बरामद की।

पुलिस द्वारा यहां के होली आर्टिसन बेकरी पर एक जुलाई को आतंकी हमले के सिलसिले में एक महिला को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिन बाद यह गिरफ्तारी की गई है। प्रथम आलो समाचारपत्र ने जांच के साथ जुड़े अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा है कि उसे पूर्व से ही हमलावरों में से एक माना जा रहा था। प्रतिष्ठित अपराध विरोधी रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने एक वीडियो जारी किया जिसमें एक महिला सहित चार संदिग्ध आतंकवादी नजर आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि एक जुलाई को इस्लामवादी हमले से उसका सीधा ताल्लुक है, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया। हमले में 17 विदेशियों सहित 22 लोग मारे गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार ने बंग्लादेश में उसकी उपस्थिति को नकार दिया था और कहा था कि घरेलू संगठन जेबीएम हमले के लिए जिम्मेदार है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News