डॉनल्‍ड ट्रंप के ‘मुस्लिम विरोध’ पर जमकर बरसे ओबामा, कहा, हमें पता है दुश्‍मन कौन है

वॉशिंगटन
अमेरिका के ऑरलैंडो शहर के एक गे क्‍लब में हुए आतंकी हमले के बाद राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयानों पर बरसते हुए ओबामा ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के बयान काफी खतरनाक और अमेरिकी भावना के खिलाफ हैं और इनसे अमेरिका की सुरक्षा भी प्रभावित हो रही है। ओबामा ने कहा कि उन्‍हें पता है कि हमारा दुश्‍मन कौन है।

नैशनल सिक्‍यॉरिटी काउंसल की बैठक के बाद रिपोर्टरों से जब ओबामा मुखातिब हुए तो उनके चेहरे पर गुस्‍से की झलक दिखाई पड़ रही थी। ट्रंप को निशाने पर लेते हुए उन्‍होंने कहा कि सिर्फ शब्‍दों के बाण चलाने वाले दक्षिणपंथी नेता ने गुस्‍सा भरने का काम तो बखूबी किया है लेकिन आतंकवाद को रोकने के लिए कुछ नहीं किया है।

आतंकवाद रोकने की खातिर अमेरिका में मुसलमानों को बैन करने वाले ट्रंप के बयान का हवाला देते हुए ओबामा ने कहा, ‘यह कहां रुकता है? क्‍या हम सभी अमेरिकी मुसलमानों से अलग तरह का बर्ताव करने जा रहे हैं? क्‍या हम उन पर विशेष तौर पर निगरानी रखने जा रहे हैं? क्‍या हम सिर्फ इसलिए उनके साथ भेदभाव करने जा रहे हैं क्‍योंकि उनका धर्म अलग है?’

ओबामा ने कहा कि इस तरह का कोई भी कदम अमेरिकी मुसलमानों को ऐसा महसूस करने पर मजबूर कर देगा कि उनकी सरकार उनके साथ ही धोखा कर रही है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार को पता है कि अमेरिका का दुश्‍मन कौन है।

ओबामा ने आगे कहा, ‘हम यह देख सकते हैं कि इस तरह की बातें और शब्‍दाडंबर हमें कहां ले जा सकती हैं।’ बता दें कि ट्रंप और उनके समर्थक ओबामा पर आतंकवाद के खिलाफ सख्‍त रुख नहीं अपनाने का आरोप लगाते रहते हैं। इसके लिए वह ओबामा द्वारा आईएसआईएस को रैडिकल इस्‍लामिक टेररिस्‍ट्स घोषित नहीं करने के कदम का हवाला देते हैं।

इस पर ओबामा ने कहा, ‘इस तरह का लेबल लगा देने से आखिरकार क्‍या हासिल हो जाएगा? इससे वास्‍तव में क्‍या बदल जाएगा? क्‍या ऐसा होने के बाद आईएसआईएस अमेरिकियों को मारने की अपनी प्रतिबद्धता में कमी ले आएगा? ऐसा कुछ नहीं होने वाला है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,