डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मलानिया ट्रंप को बताया सेक्स वर्कर, बाद में मांगी माफी

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी और पूर्व मॉडल रह चुकी मलानिया ट्रंप खुद को सेक्स वर्कर बताने वाले मीडिया के दावों पर भड़क गई हैं। ब्रिटिश न्यूजपेपर डेली मेल और एक यूएस के एक ब्लॉगर ने दावा किया था कि पूर्व मॉडल मलानिया ट्रंप 90 के दशक में सेक्स वर्कर के तौर पर काम करती थी। हालांकि अब दोनों मीडिया संस्थानों ने माफी मांग ली है। मिसेज ट्रंप ने मुकदमा दायर कर 150 मिलियन डॉलर (लगभग 10 अरब रुपए ) क्षतिपूर्ति की मांग भी की है।

मलानिया के वकील हार्डर ने कहा, ब्रॉडकास्टरों ने अमेरिका के लाखों लोगों तक अपने झूठ को प्रचारित-प्रसारित किया। उन्होंने बिना किसी सबूत और स्पष्टीकरण के दुनिया भर में मिसेज ट्रंप के बारे में झूठ फैलाया कि अपने पति डॉनल्ड ट्रंप से मिलने से पहले वह सेक्स वर्कर के तौर पर काम करती थीं।

उनकी इस तरह की रिपोर्ट से मलानिया की छवि धूमिल हुई और उनका बहुत नुकसान हुआ, मलानिया ने दोनों पब्लिकेशनों को लीगल नोटिस भेजा था। गुरुवार को मैरीलैंड कोर्ट में केस दर्ज कर लिया गया है।

इसके तुरंत बाद ही डेली मेल ने अपनी खबर पर स्पष्टीकरण दिया। डेली मेल ने लिखा, मलानिया ट्रंप पर छपी इस रिपोर्ट के किसी भी भाग से अगर यह अर्थ निकलता है कि मिसेज ट्रंप एस्कॉर्ट थीं या सेक्स व्यापार से जुड़ी थीं या फिर मॉडलिंग एजेंसियां सेक्स व्यापार से संबंधित थीं, तो उस भाग को अखबार वापस लेता है। डेली मेल अपनी रिपोर्ट से लोगों के गुमराह होने के लिए माफी मांगता है।

मैरीलैंड के ब्लॉगर ने भी मलानिया से अपनी स्टोरी पर माफी मांगी। पूर्व मॉडल मलानिया से दो अन्य प्रकाशनों ने भी माफी मांगी।

डेली मेल के रिपोर्ट लिए जाने के बाद भी मलानिया उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,