डॉक्टरों ने कहा- पूरी तरह फिट हैं दादा; घर पर भी मेडिकल टीम करेगी देखभाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष (BCCI)सौरव गांगुली गुरुवार को डिस्चार्ज होंगे। वे पूरी तरह से फिट हैं। उनका इलाज फिलहाल कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में चल रहा है। गांगुली को शनिवार को कार्डिएक अरेस्ट से जुड़ी दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई की गांगुली को बुधवार को डिस्चार्ज किया जाना था। लेकिन उन्होंने एक दिन और अस्पताल में रुकने का फैसला लिया। है। हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टर्स की मेडिकल टीम समय- समय पर उनके घर पर विजिट करेगी और उनके स्वास्थ्य की निगरानी रखेगी।
इससे पहले मंगलवार को हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि ब्लड टेस्ट रिपोर्ट संतोषजनक है। उन्हें बुधवार को डिस्चार्ज किया जाएगा
गांगुल से मिलने सीनियर कार्डिएक सर्जन पहुंचे:
मंगलवार को गांगुली से मिलने के लिए सीनियर कार्डिएक सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी पहुंचे थे। उन्होंने गांगुली का इलाज कर रहे 9 डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, 'गांगुली को कोई बड़ी समस्या नहीं है। कोरोनरी आर्टरी में ब्लॉकेज की दिक्कत सभी भारतीय को आती है। उनके दिल में कोई प्रॉब्लम नहीं है। 48 साल के गांगुली का दिल 28 साल पहले जैसा था, आज भी वैसा ही है।

एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई:
हॉस्पिटल की ओर से सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि गांगुली की ECG की गई है, ताकि उनके हार्ट फंक्शन के बारे में जाना सके। रेस्पिरेटरी रेट 15 प्रति मिनट है। गांगुली की एंजियोप्लास्टी भी की गई है।

इससे पहले गांगुली का इलाज कर रही मेडिकल टीम के हेड सरोज मोंडल ने रविवार को बताया था कि दादा की हालत स्थिर है। रविवार को उनकी ECG टेस्ट की रिपोर्ट भी नॉर्मल आई थी। जल्द ही वे अपनी डेली एक्टिविटीज में हिस्सा ले पाएंगे।

प्रधानमंत्री ने भी परिजनों से की थी बात:
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गांगुली की पत्नी से बात की थी और गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। इससे पहले होम मिनिस्टर अमित शाह ने फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी उनको देखने के लिए हॉस्पिटल गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का वुडलैंड्स हॉस्पिलट में इलाज चल रहा है। उन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को कार्डिएक अरेस्ट से जुड़ी दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

Dainik Bhaskar