डेंगू रोकने में आप सरकार विफल: बीजेपी

नई दिल्ली

प्रदेश बीजेपी ने राजधानी में डेंगू के प्रकोप को रोकने और तेजी से बढ़ते मरीजों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में पूरी तरह से विफल रहने पर आप सरकार और उसके स्वास्थ्य मंत्री पर हमला बोला है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि डेंगू शहर में फैल रहा है और इसके महामारी बनने का खतरा है। लेकिन दिल्ली सरकार इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाने और मरीजों को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में पूरी तरह से विफल रही है। दिल्ली के अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए बेड की कमी के बारे में उपाध्याय ने कहा कि दो बड़े अस्पतालों की इमारतें तैयार हैं, लेकिन इनको चालू करने को लेकर सरकार को कोई दिलचस्पी नहीं है।

उन्होंने कहा कि जनकपुरी और ताहिरपुर में 1,000 बेड की क्षमता वाले दो अस्पताल तैयार हैं, लेकिन सत्ता में आने के सात महीने बाद भी दिल्ली सरकार की इनको शुरू करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, 150 से ज्यादा एंबुलेंस जंग खा रही हैं, जबकि आप सरकार की मोहल्ला क्लीनिक की योजना अबतक सिर्फ एक क्लीनिक खोलने तक सीमित है।

उन्होंने कहा कि डेंगू में सबसे बड़ी परेशानी या कमी प्लेटलेट्स की है, इसलिए दिल्ली बीजेपी 24 सितंबर को ब्लड डोनेशन कैंप करेगी। इसके अलावा इस हफ्ते बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ब्लड डोनेशन कैंप लगाएगी और डोनेशन से जमा ब्लड सरकारी अस्पतालों को दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times