टीम इंडिया ने वनडे स्पेशलिस्ट क्रिकेटरों को रणजी में खेलने की नहीं दी अनुमति

नई दिल्ली
क्रिकेट में सीमित ओवरों के प्रारूप के लिए जब संसाधनों को मैनेज करने की बात आती है तो भारतीय टीम प्रबंधन कुछ ज्यादा ही सतर्क नजर आता है। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को जानकारी मिली है कि टीम मैनेजमेंट ने वनडे और टी20 के स्पेशलिस्ट क्रिकेटरों को पिछले एक साल के दौरान रणजी ट्रोफी मैच खेलने से रोका है। युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक बेंगलुरु की नैशनल क्रिकेट अकैडमी में ट्रेनिंग और रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं।

स्टार ऑलराउंडर पंड्या ने जहां खुद से भारत और श्री लंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेने को कहा था लेकिन माना जा रहा है कि चहल और बुमराह को रणजी मैच नहीं खेलने के लिए कहा गया है। कार्तिक और जाधव ने चोट के कारण रणजी ट्रोफी के अंतिम राउंड मैच नहीं खेले थे। कार्तिक ने हिप स्ट्रेन और जाधव ने हाथ में चोट बताई थी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘चहल ने हरियाणा से खेलने को लेकर अनुमति मांगी थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें इजाजत नहीं दी। न्यू जीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें एनसीए में ही रुकने को कहा गया था।’ बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘इन खिलाड़ियों को चोट से बचाने के लिए ऐसा किया गया है। सभी वनडे टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं और घरेलू मैच खेलकर चोट का जोखिम उठाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।’ भारतीय टीम अगले महीने श्री लंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 ही टी20 मैच खेलेगी। चहल और बुमराह के अलावा युवराज सिंह भी एनसीए में हैं।

क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हरियाणा टीम ने चहल को लेने के लिए मांग की थी क्योंकि टीम के 6 खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। गुजरात टीम प्रबंधन भी बुमराह और पटेल को लेना चाहता था लेकिन सभी की मांग को खारिज किया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर