झाझड़िया ने साई से एनओसी लिया, राजस्थान में बनेंगे ग्रेड-वन ऑफिसर

दो बार के पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और राजीव गांधी खेलरत्न से नवाजे जा चुके देवेंद्र झाझड़िया पांच साल से भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में नौकरी कर रहे हैं। उनकी गुजरात में पोस्टिंग है। झाझड़िया ने साई से एनओसी ले लिया है। अब वे राजस्थान में ही ग्रेड-वन ऑफीसर बनेंगे।

उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें राजस्थान के वन विभाग में नियुक्ति मिल जाएगी। देवेंद्र कहते हैं, इस मामले में खेलमंत्री चांदना काफी पॉजिटिव थे। इसीलिए ये संभव हो पाया है। खुशी है कि हरियाणा की तर्ज पर अब राजस्थान में भी खिलाड़ी डीएसपी वगैरह बन सकेंगे।

उन्होंने कहा कि अपने राज्य के लिए सेवाएं देने से बड़ी खुशखबरी कुछ नहीं हो सकती। ऐसी ही खुशखबरी राजस्थान सरकार दीवाली से पहले अन्य खिलाड़ियों को भी दे सकती है। खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के लिए खेल विभाग ने 30 खिलाड़ियों (ए और बी ग्रेड) की लिस्ट मुख्य सचिव को भेजी है। खेलमंत्री अशोक चांदना ने मुख्य सचिव को उनकी अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठक आयोजित करने के लिए भी लिखा है ताकि जल्द से जल्द खिलाड़ियों को नौकरी मिल सके।

पैरा में राजस्थान के पांच खिलाड़ियों को मिलेगी ग्रेड-वन नौकरी
ग्रेड-वन के लिए देवेंद्र झाझड़िया सहित कुल पांच पैरा खिलाड़ी एलिजिबल हैं। इनमें 2018 एशिय़न पैरा में रजत जीतने वाले सुंदर गुर्जर, कांस्य जीतने वाले संदीप मान, कांस्य जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर और निशा कंवर (विश्व पैरा शूटिंग गोल्ड मेडलिस्ट) शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, ए ग्रेड में 11 और बी ग्रेड में 19 खिलाड़ी शामिल हैं।

खेलमंत्री चांदना ने किया राज्य खेल स्मारिका का विमोचन
खेलमंत्री अशोक चांदना ने राज्य खेलों की स्मारिका का भी विमोचन किया। इस अवसर पर स्पोर्टस काउंसिल के अध्यक्ष भास्कर ए. सावंत भी उपस्थित थे। चांदना ने कहा, हमें खुशी है कि हम जल्द ही 30 खिलाड़ियों को नौकरी से नवाजेंगे। चांदना ने इस अवसर पर राजस्थान में चल रहे विभिन्न स्टेडियमों व अन्य खेल मैदानों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Jhajadia takes NOC from Sai, will be grade-one officer in Rajasthan

Dainik Bhaskar