जेट एयरवेज का टियर-2 शहरों को सीधे जोड़ने पर ध्यान

मुंबई, 7 सितंबर भाषा निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज अब टियर-2 श्रेणी के शहरों को सीधे जोड़ने पर ध्यान देगी। घरेलू हवाई रुट निर्धारित करने की उसकी रणनीति में यह एक बड़ा बदलाव है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य इन नए शहरों के बाजार में अपनी गहरी पैठ बनाना है।

नरेश गोयल द्वारा प्रवर्तति जेट एयरवेज समूह के पास बाजार में 18ञ से थोड़ी ही अधिक हिस्सेदारी है। वर्तमान में कंपनी को सस्ती एयरलाइंस कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है क्योंकि कुल घरेलू हवाई यातायात की करीब 70ञ हिस्सेदारी इन्हीं के पास है।

इसी वजह से कंपनी अब एक स्थान से दूसरे स्थान तक सीधे विमान परिचालन पर ध्यान दे रही है जबकि हाल तक वह एक स्थान से दूसरे क्षेत्र के बीच सेवाओं का संचालन करती रही है।

इससे आशय एक बड़े शहर से छोटे शहरों के बीच हवाई सेवा देना है जबकि नयी रणनीति के तहत एक छोटे शहर से दूसरे छोटे शहर के बीच हवाई सेवा का संचालन करना है।

कंपनी के वाणिज्यिक उपाध्यक्ष भारतीय बिक््रुी प्रवीण अयर ने कहा, जेट एयरवेज के लिए यह केवल स्थान से क्षेत्र के संपर्क की बात नहीं बल्कि एक स्थान से दूसरे स्थान की बात भी है। यह वही है जहां हम अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं और कदम बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नयी रणनीति के तहत जेट एयरवेज अब टियर-2 श्रेणी के एक शहर से अन्य टियर-2 श्रेणी के शहर के बीच सेवा देगी और फिर वहां से मेट्रो और अन्य शहरों को भी सेवा देगी।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business