जीवन ने रेड के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन चैंपियंस को हराया

इस्टबोर्न (इंग्लैंड)
भारत के जीवन नेदुचेजियान और मैट रेड ने मिलकर सोमवार को एटीपी250 एगोन अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट के शुरुआती दौर में मौजूदा फ्रेंच ओपन चैंपियन रेयान हैरिसन और माइकल वीनस को हराकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। यह जीवन के करियर की सबसे यादगार जीत में से एक है।

गैर वरीयता प्राप्त जीवन और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोडीदार ने करीब सात लाख (693910) डॉलर इनामी राशि के ग्रासकोर्ट टूर्नमेंट में पूरे एक घंटे में अमेरिका और न्यू जीलैंड के खिलाड़ी की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3, 3-6, 10-7 से मात दी।

जीवन ने साल के शुरू में हमतवन खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर चेन्नै ओपन जीता था। उन्होंने अभी तक मेजर टूर्नमेंट में अपना आगाज नहीं किया है लेकिन उन्होंने ग्रैंडस्लैम चैंपियन पर जीत दर्ज कर ली। उन्होंने कहा कि वह निश्चित नहीं है कि यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत है, वह अगले हफ्ते विम्बलडन चैम्पियनशिप में अपना ग्रैंडस्लैम आगाज करेंगे, उन्होंने कहा, ‘मैं इसके बारे में नहीं जानता लेकिन मैं खुश हूं कि मैं खेल सका और यह मौका हासिल कर सका।’

उन्होंने कहा, ‘मैट और मैं एक दूसरे को चैलेंजर टूर से जानते हैं, हम एक दूसरे की मजबूती को जानते हैं और दबाव होने पर एक दूसरे का सहयोग करते हैं इसलिए अहम क्षणों में अच्छे थे। मैट ने अच्छी सर्विस की और मैं भी आज नेट पर अच्छा खेला।’

फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल चैम्पियन रोहन बोपन्ना भी ड्रॉ में हैं। वह ब्राजील के एंडर साल के साथ खेलेंगे और उनकी भिड़ंत इवान डोडिग और एडुआर्ड रोजर-वेसेलिन की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates