जियो से टक्कर, यूजर्स को फ्री में ऐमजॉन प्राइम विडियो की सुविधा देगा एयरटेल

दानिश खान, नई दिल्ली
टेलिकॉम मार्केट में जियो की प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए एयरटेल कई नए ऑफर्स और सर्विसेज ला चुका है। इसी को आगे बढ़ाते हुए एयरटेल अब ऐमजॉन से समझौता करने जा रहा है। इस समझौते के तहत एयरटेल यूजर्स ऐमजॉन प्राइम विडियो एयरटेल टीवी ऐप पर देख पाएंगे। एयरटेल की इस सर्विस का लाभ कंपनी के पोस्टपेड यूजर्स मिलेगा। इसके लिए एयरटेल ग्राहकों से कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं वसूलेगा।

मामले की जानकारी रखने वाले एक शख्स ने बताया, ‘एयरटेल कंटेट प्ले के लिए ऐमजॉन के साथ समझौता करने जा रहा है। प्राइम विडियो के लिए बीटा टेस्टिंग का काम जारी है।’ हालांकि एयरटेल यूजर्स को यह सुविधा कब से मिलनी शुरू हो जाएगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। इस समझौते की जानकारी रखने वाले शख्स का कहना है कि एयरटेल इसी तरह के फास्टफिल्म्स जैसे अन्य कंटेंट प्रवाइडर्स से भी संपर्क में है।

सू्त्रों के अनुसार एयरटेल शुरुआती ऑफर के तहत इन्फिनिटी प्लान वाले पोस्टपेड कस्टमर्स को 12 महीने का ऐमजॉन प्राइम विडियो सब्सक्रिप्शन फ्री में देगा। ऐमजॉन अभी विडियो के अलावा शॉपिंग आदि के लिए प्राइम की मेंबरशिप 999 रुपये में 1 साल के लिए उपलब्ध करवाता है। पहले ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप केवल 499 रुपये में ही 1 साल के लिए देता था। मामले के बारे में पूछे जाने पर ऐमजॉन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘अभी इस मामले में मैं कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं हूं। जब हम तैयार होंगे तो आपके साथ जानकारी साझा की जाएगी।’

इकनॉमिक टाइम्स द्वारा इस बारे में संपर्क किए जाने पर खबर लिखे जाने तक एयरटेल की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। एयरटेल टीवी जून 2018 तक एयरटेल के सभी प्रीपेड और पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है। जियो को टक्कर देने के लिए कंपनी कई मोर्चों पर काम कर रही है। हाल ही में एयरटेल ने कई अन्य प्लैटफॉर्म्स के साथ भी कंटेंट प्ले के लिए समझौता किया है। आपको बता दें कि वोडाफोन समेत अन्य कंपनियां भी अपने ग्राहकों को कुछ इसी तरह की सुविधा दे रहीं हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times