जब संगाकारा के आगे घुटनों पर झुक गए कैप्टन मैथ्यूज

होबार्ट

श्रीलंकाई कैप्टन एंजेलो मैथ्यूज ने बुधवार को कहा कि एक के बाद एक रेकॉर्ड्स की झड़ी लगाने वाले बैट्समैन कुमार संगाकारा से अपने घुटनों पर बैठकर आग्रह किया है कि वह (संगाकारा) वर्ल्ड कप के बाद भी क्रिकेट नहीं छोड़ें।

मैथ्यूज ने कहा, ‘मैं अपने घुटनों पर झुका था और कुमार से रिटायर नहीं करने का आग्रह कर रहा था। लेकिन, हमें उनकी इच्छा का आदर करना है क्योंकि देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए हम हमेशा उनके कृतज्ञ रहे हैं।’

बुधवार को स्कॉटलैंड को 148 रनों से मात देने पर श्रीलंका के कैप्टन ने कहा, ‘लड़कों ने वाकई अच्छा प्रदर्शन किया। जीत की क्रेडिट दिलशान और संगाकारा को जाना चाहिए। वह उम्र के साथ बेहतर से बेहतरीन होते जा रहे हैं।’

बहरहाल, बढ़िया फॉर्म में होने के बावजूद संगाकारा ने कहा है कि अपने फैसले से पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा, रिटायरमेंट का फॉर्म से लेना-देना नहीं है और ना ही समय या स्थान से। यह बस इस पर निर्भर करता है कि आप इसके बारे में अच्छा फील कर रहे हैं। इससे कोई मतलब नहीं कि आप खेल सकते हैं या नहीं।

37 वर्षीय कुमार संगाकारा ने 403 वनडे मैचों में 14 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। बुधवार को वह स्कॉटलैंड के खिलाफ शतक जड़कर किसी भी वनडे टूर्नामेंट के लगातार चार मैचों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बैट्समैन बन गए हैं।

पढ़ेंः World Cup 2015: Mathews begs Sangakkara not to quit

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times