जनता को GST के फायदे बताएंगे केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद

राजीव देशपांडे/सिद्धार्थ, नई दिल्ली
पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों और बीजेपी सांसदों को जनता के बीच जाकर जीएसटी के फायदे बताने का आदेश दिया है। जीएसटी से संबंधित विधेयकों को जल्दी ही संसद से मंजूरी दी जा सकती है। हाल ही में हुई कैबिनेट मीटिंग में नरेंद्र मोदी ने अपने सहयोगियों से कहा कि वह जीएसटी के चलते जनता को टैक्स में होने वाले लाभों के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू होना एनडीए सरकार के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि उन्होंने जीएसटी के प्रचार में मंत्रियों के अलावा पार्टी संगठन और सांसदों को भी जुटने को कहा है।

उम्मीद की जा रही है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी से संबंधित बिलों को सोमवार को संसद में पेश करेंगे। मंगलवार को जेटली मंत्री परिषद को जीएसटी की जानकारी देने के लिए प्रजेंटेशन देंगे। इसमें वह जीएसटी के फायदों और उसके प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। पीएम मोदी ने टैक्स रेट में होने वाले बदलावों के बारे में जनता को जानकारी दिए जाने की बात कही है। उनका मानना है कि इस बारे में सही ढंग से सरकार का पक्ष रखे जाने की जरूरत है क्योंकि जीएसटी लागू होने के बाद वस्तुओं की कीमतों को लेकर भी चिंताएं जताई जा रही हैं।

इससे पहले बैडमिंटन पी.वी सिंधू के जरिए सरकार टीवी चैनलों पर पहले जीएसटी के प्रचार की शुरुआत कर चुकी है। माना जा रहा है कि जीएसटी पर मीडिया कैंपेन में अभी और इजाफा होगा। राज्यों के वित्त मंत्रियों और केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों वाली जीएसटी काउंसिल ने नई टैक्स व्यवस्था से जुड़ी लगभग सभी तैयारियां कर ली हैं और इसे 1 जुलाई से लागू किया जा सकता है। हालांकि जीएसटी के तहत किस वस्तु को किस टैक्स स्लैब में रखा जाए, इस पर अभी चर्चा चल रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business