जडेजा आईसीसी रैकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर

दुबई

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा आठ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी गेंदबाजी रैकिंग में अपने करियर की सर्वोच्च 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन अब भी इस सूची में नंबर एक पर काबिज हैं। बेंगलुरु और पर्थ टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद रैकिंग जारी की गई। पर्थ टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचल जानसन ने अपने करियर को अलविदा कहा। जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट और बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट मैच की एकमात्र पारी में चार विकेट लिए थे।
बाएं हाथ का स्पिनर बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी से पहले चार रणजी मैचों में 38 विकेट लिए थे। सीरीज में अब तक 12 विकेट ले चुके ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है। वह शीर्ष दस में शामिल अकेले भारतीय गेंदबाज हैं।

बल्लेबाजी सूची में मुरली विजय भारत के सर्वोच्च रैंकिंग के बल्लेबाज हैं। वह 12वें स्थान पर काबिज हैं। साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इस सूची में शीर्ष पर हैं। चेतेश्वर पुजारा 13वें और भारतीय कप्तान विराट कोहली 17वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि जॉनसन ने पांचवें स्थान पर रहते हुए अपने करियर को अलविदा कहा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi