चैंपियंस ट्रोफी: भारत-जर्मनी के बीच पहला मैच 3-3 से ड्रॉ

लंदन
भारतीय हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्रोफी-2016 के अपने पहले पूल मैच में शुक्रवार को जर्मनी को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। क्वीन एलिजाबेथ ओलिंपिक पार्क स्टेडियम में हुए इस मैच को भारत जीत सकता था लेकिन अंतिम मिनट की गलतियां उस पर भारी पड़ीं और आखिर में उसे ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। अंतिम 10 मिनट में एक गोल खाया और दो गोल करने का बेहतरीन मौका गंवाया।

जर्मन टीम ने 36वें मिनट में अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-3 किया था और फिर 57वें मिनट में हासिल पेनल्टी स्ट्रोक पर उसने गोल करके अपनी हार को टाल दिया। भारत के लिए वी.आर रघुनाथ ने सातवें, मंदीप सिंह ने 26वें और हरमनप्रीत सिंह ने 32वें मिनट में गोल किया।

दूसरी ओर, जर्मनी के लिए टॉम ग्रैमबुश ने 26वें, 36वें औऱ जोनास गोमोल ने 57वें मिनट में गोल दागा। रघु ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया। इसी तरह हरमनप्रीत ने भी पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया लेकिन मंदीप ने एक बेहतरीन फील्ड गोल किया। जर्मन टीम की ओर से शुरुआती दो गोल पेनल्टी कॉर्नर और अंतिम गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर हुआ।

भारत खराब खेल के कारण चैंपियंस ट्रोफी में जर्मनी पर अपनी पांचवीं जीत से चूक गया। भारत ने 1982 में जर्मनी पर 3-2 से जीत हासिल की थी। इसके बाद 1989 में उसने बर्लिन में मेजबान टीम को 3-2 से हराया था। इसके बाद एम्सटेलवीन में 2003 में भारत ने जर्मनी पर 3-2 से जीत हासिल की थी।

2004 में उसने लाहौर में जर्मन टीम को 3-1 से पटखनी दी थी। इसके अलावा बीते साल रायपुर में आयोजित हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में भारत ने जर्मनी को 1-1 की बराबरी पर रोका था। भारत को अब शनिवार को अपने दूसरे मुकाबले में ब्रिटेन के खिलाफ खेलना है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News