चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नमेंट: फाइनल में बेल्जियम से हारा भारत

टौरंगा (न्यू जीलैंड)
भारत की पुरुष हॉकी टीम को रविवार को 4 देशों को आमंत्रण टूर्नमेंट के पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा। ब्लेक पार्क में खेले गए इस फाइनल और रोमांचक मैच में बेल्जियम ने भारत को 2-1 से मात दी। बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की। चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी। इस बीच भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा।

इसके बाद, दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने अवसर को भुनाया। 19वें मिनट में रुपिंदर सिंह पाल की ओर से मिले पास को मनदीप सिंह ने शानदार तरीके से बेल्जियम के पाले में पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर किया। तीसरे क्वॉर्टर में बेल्जियम ने अपने डिफेंस को मजबूत किया और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर की ओर से किए गए गोल के दम पर एक बार फिर भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली।

चौथे और अंतिम क्वॉर्टर में भारत ने खेल में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को नाकाम किया और टीम को 2-1 से जीत दिलाई। भारत का सामना 24 जनवरी को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नमेंट के दूसरे चरण के पहले मैच में न्यू जीलैंड से होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update