घुड़सवारी करते हुए दफ्तर पहुंचे ट्रंप के कैबिनेट मंत्री रयान ज़िंकी

वॉशिंगटन
गुरुवार को डॉनल्ड ट्रंप के नए इंटीरियर सचिव का ट्रंप कैबिनेट में पहला दिन था। पदभार संभालने के लिए वह घुड़सवारी करते हुए डिपार्टमेंट ऑफ इंटीरियर। रायन ज़िंकी पूर्व नेवी SEAL अधिकारी हैं। अमेरिकी संसद ने बुधवार को उनकी नियुक्ति पर मुहर लगाई थी।

‘द इंडिपेंडेंट’ की एक खबर के मुताबिक, गुरुवार को रायन ने कार्यभार संभाला। वह संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की कुल जमीन के पांचवे हिस्से के प्रभारी हैं। रायन काउबॉय हैट और ब्लू जींस पहने एक लंबे भूरे रंग के घोड़े पर सवार होकर पदभार संभालने पहुंचे। तस्वीरें खिंचवाने के बाद रायन ने ट्वीट किया, ‘बहादुर अमेरिकी पार्क पुलिस के साथ खड़े होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अब काम के लिए चला जाए।’

अमेरिका के सभी राष्ट्रीय पार्कों, अभयारण्यों और गैस, तेल और टिंबर जैसे प्राकृतिक संसाधनों की देखरेख अब रायन की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा, मूल अमेरिकी जनजातियों की जमीन और उनसे जुड़ी सेवाओं का भी वह प्रबंधन करेंगे। ट्रंप की तारीफ करते हुए रायन ने उन्हें एक महान राष्ट्रपति बताया। रायन ने कहा कि अब वह अपने कमांडर इन चीफ ट्रंप के लिए लड़ेंगे। 22 सदस्यों वाली ट्रंप कैबिनेट में शामिल होने वाले रायन 16वें हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें