गोवा में जल्द CM कैंडिडेट की घोषणा करेगी AAP

पूनम पांडे, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) 2017 के लिए पंजाब के अलावा गोवा को भी टारगेट कर रही है। जहां पंजाब में सीएम कैंडिडेट होगा या नहीं इसे लेकर दुविधा की स्थिति है, वहीं गोवा को लेकर पार्टी ने यह लगभग तय कर लिया है कि वहां सीएम कैंडिडेट का ऐलान किया जाएगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक गोवा में पार्टी के पास 3-4 ऐसे नाम हैं, जो सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं, जिनमें से 2-3 महीने में सीएम कैंडिडेट चुन कर उसका ऐलान कर दिया जाएगा।

केजरीवाल जाएंगे गोवा भी: पंजाब और गोवा दोनों जगह असेंबली का टर्म मार्च 2017 में खत्म हो रहा है। इससे पहले राज्यों में चुनाव हो जाएंगे। दोनों राज्यों में लगभग साथ-साथ ही चुनाव होने हैं। आप पंजाब के साथ ही गोवा में भी तैयारियों में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अब मई में पंजाब जाएंगे और चुनाव से कुछ महीनों पहले वह पंजाब में ही डेरा जमा सकते हैं। लेकिन पंजाब के साथ ही अब उनका गोवा का टूर भी प्लान हो रहा है। पार्टी के एक सीनियर नेता ने कहा कि गोवा छोटा राज्य है, इसलिए वहां ज्यादा वक्त नहीं लगेगा, लेकिन जल्द ही केजरीवाल का एक टूर वहां लग सकता है।

ग्राउंड भी तैयार: आप के एक नेता ने कहा कि गोवा में हम लोकसभा चुनाव के बाद से ही काम कर रहे हैं। लेकिन वहां हमने अभी कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया है। जिस तरह दिल्ली में पहला विधानसभा चुनाव लड़ने से पहले हमने घर-घर कवर कर लिया था, उसी तरह का काम गोवा में हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2-3 महीने के भीतर वहां हम कई ऐलान करने शुरू कर देंगे और उसके बाद वहां हमारे चुनावी अभियान का आगाज हो जाएगा।

गोवा में 40 विधानसभा और 2 लोकसभा सीट हैं। आप ने लोकसभा चुनाव में वहां दोनों सीटों पर अपने कैंडिडेट खड़े किए थे और दोनों सीटों पर 10 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। आप की जो टीम पंजाब को लेकर रणनीति तैयार कर रही है, वही टीम गोवा पर भी फोकस कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi