गोंडा में आए 32 डॉक्टर , 16 लाख ग्रामीणों को अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद

गोंडा
एक दशक बाद जिले को 32 डॉक्टर मिल गए हैं, आखिरकार इनकी आमद सीएमओ के यहां हो गई है और जल्द ये डॉक्टर विरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच जाएंगे। इससे 16 लाख ग्रामीणों को प्राथमिक उपचार की सुविधा मिल सकेगी।

जिले में पचास प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऐसे हैं जहां पर कोई डॉक्टर नहीं है और लाखों के भवन खाली पड़े हैं। यहां पर बिजली, पानी व अन्य सुविधाएं डॉक्टर न होने से चौपट हो रही हैं। अच्छी खबर यह है कि इस साल दिसंबर में 56 डॉक्टरों की तैनाती हुई है। 27 जनवरी तक 32 डॉक्टरों ने जिले में अपनी आमद दर्ज करा ली है। अब इससे 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ताला खुल सकता है। उम्मीद है कि यहां पर आने वालों को प्राथमिक उपचार, टीकाकरण, परिवार कल्याण की योजनाओं को गति मिल सकेगी।

गोंडा जिले में 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर छह डॉक्टरों की तैनाती होनी चाहिए लेकिन ऐसा नही हैं और एक या दो डॉक्टर व्यवस्था देख रहे हैं। जिला अध्यक्ष व्यापार मंडल आदित्य पाल का कहना है जिले के लोगों को सौभाग्य है कि इतने डॉक्टर आए हैं, जिले में 174 पद हैं और 72 ही डॉक्टर थे। अब इन डॉक्टरों के आने से ग्रामीणों को बहुत सहूलियत मिल सकेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर