गेंद से छेड़खानी मामले में चंडीमल ने खुद को बेकसूर बताया

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)
श्री लंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने मिठाई का इस्तेमाल करके गेंद से छेड़खानी के आरोपों को खारिज किया है। आईसीसी ने रविवार को कहा कि उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद सुनवाई का सामना करना पड़ेगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘दिनेश चंडीमल ने कहा है कि वह आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.2.9 के उल्लंघन के दोषी नहीं हैं। मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ मौजूदा टेस्ट के बाद मामले की सुनवाई करेंगे।’

मैच अधिकारियों ने शु्क्रवार के खेल के आखिरी सत्र का रीप्ले देखने के बाद चंडीमल को आरोपी ठहराया था। रीप्ले में दिखाया गया कि चंडीमल ने अपनी जेब से मिठाई निकाली और मुंह में डाली। उन्होंने गेंद पर कुछ कृत्रिम पदार्थ भी लगाया। इसके बाद शनिवार को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद आईसीसी ने चंडीमल पर बॉल से छेड़छाड़ के आरोप तय कर लिए थे। आईसीसी ने अपने टि्वटर पर अकाउंट पर यह जानकारी दी थी।

मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले मैच में अंपायरिंग कर रहे दोनों अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड ने श्री लंकाई टीम से यह कह दिया था कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते। गेंद बदलने की मांग से नाराज श्री लंका ने कप्तान दिनेश चंडीमल की अगुवाई में खेल के तीसरे दिन शनिवार को मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था, लेकिन आखिर में निर्धारित समय से दो घंटे बाद खेल शुरू हुआ। श्री लंका पर 5 रन का जुर्माना लगा और वेस्ट इंडीज के स्कोर में 5 पेनल्टी रन जोड़ दिए गए। इस बीच श्री लंका क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर टीम के खिलाड़ियों का पूरा समर्थन देने की बात पहले ही कही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर