गुरुद्वारे पहुंचीं बराक ओबामा की असिस्टेंट

वॉशिंगटन
ओबामा प्रशासन ने एक असामान्य कदम उठाते हुए अमेरिकी सिखों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। हाल ही में इस समुदाय के खिलाफ धमकियां और नफरत वाले अपराध बढ़ गए हैं। राष्ट्रपति की विशेष सहायक मेलिसा रोजर्स उनसे मिले इस भरोसे का संदेश पहुंचाने के लिए मैरीलैंड के एक गुरुद्वारे में गईं।

मेलिसा वाइट हाउस में ‘ऑफिस ऑफ फेथ बेस्ड ऐंड नेबरहुड पार्टनरशिप’ कार्यालय की प्रमुख भी हैं। रोजर्स ने कहा कि अमेरिकी सरकार अमेरिका में सिखों के साथ खड़ी है।

उन्होंने हाल में सिख समुदाय के खिलाफ हिंसा और लॉस ऐंजिलिस के एक गुरुद्वारे में तोड़फोड़ के कथित मामले को लेकर सिख समुदाय के प्रति संवेदना जताई।

गुरु गोविंद सिंह फाउंडेशन गुरुद्वारे में समुदाय के लोगों से बात करते हुए रोजर्स ने कहा कि सिख लोगों और सिख संस्थाओं के खिलाफ हाल में हुई घटनाओं पर हम गहरी संवेदना जताते हैं।

इस तरह की खबरें हमारे लिए चिंता का विषय हैं। मेलिसा ने कहा कि यह आवश्यक है कि यहां और दुनियाभर में सभी समुदाय नफरत से प्रेरित हिंसा के खिलाफ खड़े हों।

मैं आपके साथ खड़ी रहूंगी और उस सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए और आपके नागरिक संवैधानिक अधिकारों को संरक्षित करने के लिए काम करना जारी रखूंगी। इस मौके पर उन्हें एक सरोपा और सिख धर्मग्रंथ की प्रति भी सौंपी गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,