गड्ढे में फंसी भैंस को निकाल रहे पांच लोग दबे, दो की मौत

कानपुर
बोरवेल में गिरी एक भैंस को निकालने की कोशिश के दौरान अचानक मिट्टी धंस जाने की वजह से पांच व्यक्ति दब गए। इनमें से तीन तो जीवित निकाल लिए गए लेकिन दो की मौत हो गई। यह घटना शहर के ग्रामीण इलाके महाराजपुर के चांदनपुर गांव में हुई।

कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि चांदनपुर के अवधेश यादव (28 साल) के खेत में ट्यूबवेल के 30 फुट गहरे गड्ढे में कल रात उनकी भैंस गिर गई। अवधेश अपने साथी पुतान (23 साल) के साथ गड्ढे में घुसकर भैंस को रस्सी से ऊपर खिंचवाने का प्रयास कर रहा था । टीले के ऊपर प्रताप (30 साल) अभिमन्यु (20 साल) और सूरज रस्सी खींच रहे थे। अचानक मिट्टी सरक गयी और ऊपर खड़े तीनों लोग और गड्ढे के अंदर मौजूद अवधेश और पुतान, कुल पांच लोग मिट्टी के नीचे दब गये ।

पुलिस को सूचना दी गयी जिसने एनडीआरएफ के साथ मिलकर राहत अभियान चलाया और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढे की मिट्टी निकाली गयी । देर रात तक प्रताप, अभिमन्यु और सूरज को निकाल लिया गया और तत्काल अस्पताल ले जाया गया। तीनों गंभीर रुप से घायल थे । एसएसपी ने बताया कि बारिश के बाद भी सारी रात राहत और बचाव कार्य जारी रहा और सुबह अवधेश और पुतान को जब गड्ढे में गिरी मिट्टी के नीचे से निकाला गया तो दोनों की मौत हो चुकी थी । पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार