कोलंबो टेस्ट: लंच तक भारत को 266 रनों की बढ़त

कोलंबो

भारतीय क्रिकेट टीम ने पी सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाकर मेजबान श्रीलंका पर 266 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। अजिंक्य रहाणे 82 और रोहित शर्मा दो रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने पहले सत्र में मुरली विजय (84) और कप्तान विराट कोहली (10) के विकेट गंवाए हैं। रहाणे ने अपनी 170 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए हैं।

टेस्टः चौथे दिन के खेल का स्कोर कार्ड
तीसरे दिन शनिवार को श्रीलंका की पहली पारी 306 रनों पर समेटने के बाद भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 70 बनाए थे। विजय 39 और रहाणे 28 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। रहाणे और विजय ने दूसरे विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी की। विजय का विकेट 143 के कुल योग पर गिरा। विजय ने 133 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद रहाणे ने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की। कप्तान को 171 के कुल योग पर थिरांदू कौशल ने पगबाधा आउट किया। तीन मैचों की श्रृंखला में गॉल टेस्ट जीतकर श्रीलंका 1-0 से बढ़त ले चुका है। उसने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 63 रनों के अंतर से जीता था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times