कोर्ट पर मैं और साइना कड़े प्रतिद्वंद्वी: सिंधु

नई दिल्ली
शुक्रवार को इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपरसीरीज भारत की दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी आमने-सामने थीं। रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वालीं पीवी सिंधु और लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल। मुकाबला कड़ा था लेकिन जीत सिंधु के हाथ लगी। मैच के बाद सिंधु ने कहा कि आत्मविश्वास के कारण ही उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में साइना पर जीत पाई।

पढ़ें: साइना को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सिधु

सिंधु ने कहा, ‘सिर्फ साइना ही वह खिलाड़ी नहीं हैं जिनके खिलाफ मैं हर बार जीतना चाहती हूं, मैं अपने हर प्रतिस्पर्धी के खिलाफ अपना 100 प्रतिशत देती हूं।’

इस हाई-वॉल्टेज मुकाबले में सिंधु खेल के हर क्षेत्र में साइना पर इक्कीस नजर आईं। सिंधु ने दिखाया कि 2014 में जब दोनों का मुकाबला हुआ था तब से लेकर अब तक एक खिलाड़ी के तौर पर उनके खेल में कितना इजाफा हुआ है। सिंधु ने सीरी फोर्ट कॉम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबले में 47 मिनट में 21-16, 22-20 से जीत हासिल की।

सिंधु ने कहा कि यह एक बहुत अच्छा मुकाबला था। वह शुरू से आगे चल रही थीं लेकिन मुझे हमेशा से खुद पर यकीन था। मैंने कोई मौका नहीं छोड़ा। जब साइना 20-19 से आगे चल रही थीं, तब भी मुझे यकीन था कि मैं गेम जीत सकती हूं।’

मैच के बाद सिंधु ने कहा, ‘सिधु-साइना की प्रतिस्पर्धा कोई नई प्रतिस्पर्धा नहीं है। जब भी हम कोर्ट पर होते हैं तो मुकाबला रहता है लेकिन कोर्ट के बाहर हम दोस्त हैं। मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता।’ साइना मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आईं।

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में एक पहले गेम में एक समय तक दोनों खिलाड़ी 9-9 से बराबर चल रही थीं। इसके बाद सिंधु ने 15-9 की बढ़त हासिल कर ली। साइना के पास इस गेम में यहां से वापसी का मौका नहीं बचा। दूसरे गेम में एक समय पर मुकाबला 19-19 से बराबर था। साइना ने 20-19 से बढ़त ले ली थी और यहां उनके पास गेम जीतने का मौका था लेकिन सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 22-20 से अपने नाम कर लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News