कोरिया दौरा: पांचवे और अंतिम मैच में भारत और कोरिया ने खेला 1-1 से ड्रॉ, भारत ने 3-1 से जीती सीरीज

सिओल
भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान साउथ कोरिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला। रविवार को जिनचुन नैशनल ऐथलेटिक्ट सेटंर में खेले गए इस मैच में घूटर बजने तक दोनों टीमें 1-1 गोल ही कर पाईं। भारत की ओर से वंदना कटारिया ने गोल किया और साउथ कोरिया की ओर से बराबरी वाला गोल बोमी किम ने किया। इस सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया 5 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 3 में जीत दर्ज की 1 में उसे हार मिली, जबकि अंतिम मैच ड्रॉ खेला। इस तरह टीम इंडिया ने यह सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

मैच के पहले 3 क्वॉर्टर तक दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ गोल करने के मौके ढूंढती रहीं, लेकिन दोनों ही टीमों की रक्षा पंक्तियों ने किसी को भी गोल करने का अवसर नहीं दिया। खेल के तीन क्वॉर्टर 0-0 के स्कोर बराबर रहे। दूसरे क्वॉर्टर में मेजबान टीम को दो बार पेनल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन भारत की गोलकीपर रजनी इटीमारपु ने दोनों ही बार शानदार ढंग से गोल पोस्ट की रक्षा की।

इसके बाद अंतिम क्वॉर्टर में खेल के 48वें मिनट में वंदना कटारिया ने शानदार गोल किया। टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त ले ली। लेकिन कोरिया ने तुरंत ही जवाबी हमला कर दिया। 2 मिनट बाद ही बोमी किम ने गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमें कोई और गोल नहीं कर पाईं और यह मैच बराबरी पर खत्म हुआ। इस तरह 5 मैचों की सीरीज में 3-1 सीरीज में जीत दर्ज कर ली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update