कॉटेज होम में रह रही बच्चियों से छेड़खानी

नई दिल्ली दिल्ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार ने लाजपत नगर स्थित विलेज कॉटेज होम के दो अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। इन अधिकारियों के खिलाफ शुक्रवार को मंत्री संदीप कुमार को सूचना मिली थी कि 10 साल तक के बच्चों के लिए बनाए गए विलेज कॉटेज होम में रह रही कुछ बच्चियों ने वहां के सुपरिटेंडेंट के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है और बच्चियां इसको लेकर काफी हंगामा कर रही हैं।

इसके बाद मंत्री संदीप कुमार मंत्रालय के अधिकारियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। संदीप कुमार ने अपने साथ गई विशेष कार्य अधिकारी को बच्चियों के साथ बात करने के लिए निर्देशित किया। बच्चियों का आरोप था कि सुपरिंटेंडेंट राम सहाय मीना बच्चियों को एक कमरे में ले गया और दरवाज़ा बंद कर बच्चियों के साथ शारीरिक छेड़छाड़ की है।

इस तथ्य के सामने आने पर संदीप कुमार ने विलेज कॉटेज होम के सुपरिटेंडेंट से बात की उसने वहां कि वेलफेयर अफसर राखी पर आरोप लगाया कि उसने उससे कहा था कि तुम लड़कियों के साथ रुको और मैं लड़कों के साथ रुक जाती हूं। इस पर मंत्री ने वेलफेयर अफसर से बात की तो उसने बात को गोलमोल करने की कोशिश की। लेकिन संतोषजनक जवाब न मिलने पर मंत्री ने अधीक्षर राम सहाय मीना और वेलफेयर अफसर राखी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi