केजरीवाल ने मनमाने ढंग से फीस में वृद्धि को लेकर स्कूलों को चेताया

नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के निजी स्कूलों को मनमाने तरीके से फीस वृद्धि करने पर कड़ी कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी है। उनकी यह चेतावनी ऐसी खबरों के बीच आई है, जिसमें कहा गया है कि निजी स्कूलों ने 7वें केंद्रीय वेतन आयोग (सीपीसी) की अनुशंसा के अनुपालन के लिए फीस में उल्लेखनीय वृद्धि की है। अक्टूबर में दिल्ली सरकार ने डीडीए की जमीन पर चल रहे मान्यता प्राप्त गैर-वित्त पोषित निजी स्कूलों को सीपीसी की सिफारिशों को लागू करने के लिए अंतरिम उपाय के तौर पर फीस में 15 प्रतिशत की वृद्धि की अनुमति दे दी थी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि पूरी दिल्ली के अभिभावकों ने पिछले दिनों मुझसे मुलाकात की और स्कूलों द्वारा 7वें वेतन आयोग (की सिफारिशों) को लागू करने के लिए एरियर सहित बहुत अधिक फीस की मांग किए जाने की शिकायत की। इस पर विराम लगना चाहिए। मैंने शिक्षा विभाग को पूरी स्थिति की समीक्षा करने और इसे रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कोई भी स्कूल किसी छात्र को परेशान ना करे वर्ना सरकार कड़ी कार्रवाई से पीछे नहीं हटेगी। केजरीवाल ने वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के लिए निजी स्कूलों द्वारा फीस में कथित तौर पर मनमानी वृद्धि से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा के लिए आज एक बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर निजी स्कूल कारोबारी संगठनों की तरह पेश आएंगे तो उन्हें भी नहीं बख्शा जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News