केजरीवाल-जंग की जंग फिर सतह पर

दिल्ली

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच एक बार फिर विवाद सतह पर आ सकता है। सीएनजी घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा जांच आयोग गठित किए जाने पर एलजी जंग ने केंद्र से सलाह मांगी है।

मुख्यमंत्री द्वारा बिना उनकी इजाजत के आयोग गठित किए जाने पर जंग ने केंद्र से उसकी राय मांगी है कि केजरीवाल के पास ऐसा करने का अधिकार है भी या नहीं।

वहीं केंद्र ने इस मामले पर कानूनी सलाह-मशिवरा के बाद ही अपनी राय देने की बात कही है। माना जा रहा है कि सीएनजी घोटाले की जांच के दायरे में कांग्रेस शासन के वरिष्ठ नौकरशाहों के अलावा कुछ अन्य बड़े नाम भी आ सकते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली की आप सरकार ने करीब 100 करोड़ के सीएनजी घोटाले की जांच के लिए जस्टिस एस. एन. अग्रवाल की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र आयोग का गठन किया था। माना जा रहा है कि आयोग अपनी पहली बैठक से तीन महीनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंप देगा।

आयोग के गठन के दौरान केजरीवाल ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री के पास उपराज्यपाल की इजाजत के बगैर आयोग गठित करने का अधिकार है।

वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने भी आयोग गठित किए जाने के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आप सरकार को इस सम्बन्ध में दो हफ्तों के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times