केजरीवाल की इफ्तार पार्टी में नहीं आए कई वीआईपी गेस्ट

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शुक्रवार को हुई इफ्तार पार्टी की चमक उस वक्त फीकी पड़ गई, जब समारोह में बुलाए गए कई बड़े नामों ने शिरकत नहीं की। ऐसे लोगों में उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और पूर्व एलजी नजीब जंग शामिल हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों ने पिछले साल हुई इफ्तार पार्टी में शिरकत की थी।

इस समारोह में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास भी मौजूद नहीं थे। बीते दिनों उन पर पार्टी संयोजक की कुर्सी पर नजर गड़ाने का आरोप भी लगा था। वहीं यह आरोप लगाने वाले विधायक अमानतुल्ला खान वहां मौजूद अपने फैन्स के साथ सेल्फी खिंचाते भी देखे गए। हालांकि सीएम केजरीवाल से मिलने के बाद खान वहां नजर नहीं आए।

उर्दू अकैडमी के वाइस चेयरमैन मासिद देवबंदी ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि कुमार विश्वास को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया था, लेकिन वह समारोह में क्यों नहीं आए इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति इसलिए नहीं आ पाए क्योंकि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तरफ से भी शुक्रवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम का आयोजन पालिका सर्विस ऑफिसर्स इंस्टिट्यूट के नेहरू पार्क में उर्दू अकैडमी के साथ किया गया था। कार्यक्रम में सामान्य अतिथियों और वीआईपी गेस्ट के लिए अलग-अलग इंतजाम किया गया था। कुछ गेस्ट ऐसे भी थे, जो इसलिए चले गए क्योंकि उन्हें वीआईपी के लिए बनाई गई जगह में आने नहीं दिया गया।

इफ्तार पार्टी का आयोजन काफी बेहतर ढंग से किया गया था क्योंकि वहां खाने के लिए काउंटर्स पर कोई भीड़ नहीं थी। वेज और नॉन वेज काउंटर्स की संख्या पर्याप्त थी। आम आदमी पार्टी के ही कई नेता कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे। ज्यादातर मेहमानों में आम आदमी पार्टी के विधायक ही थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi